logo-image
लोकसभा चुनाव

Amit Shah Fake Video: अमित शाह के फेक वीडियो केस में पुलिस कार्रवाई, तेलंगाना CM को भेजा नोटिस

Amit Shah Fake Video: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के फेक वीडियो मामले से जुड़ी बड़ी खबर सामने आई है...दिल्ली पुलिस ने तेलंगाना के मुख्यमंत्री को नोटिस जारी किया है.

Updated on: 30 Apr 2024, 06:33 AM

New Delhi:

Amit Shah Fake Video: केंद्रीय  गृह मंत्री अमित शाह के फेक वीडियो मामले में दिल्ली पुलिस एक्शन मोड में आ गई है. पुलिस ने इस मामले में एफआईआर दर्ज कर ली है. दिल्ली पुलिस ने इस मामले में तेलंगाना के सीएम रेवंत रेड्डी को नोटिस भी जारी किया है. अमित शाह का फेक वीडियो प्रसारित करने के मामले में पुलिस ने रेड्डी को नोटिस जारी कर एक मई को अपना पक्ष रखने को कहा है. नोटिस में दिल्ली पुलिस ने तेलंगाना के मुख्यमंत्री रेड्डी को अपना फोन भी साथ लाने को कहा है. पुलिस उनके फोन की जांच कर सकती है.

दरअसल, तेलंगाना के मुख्यमंत्री रेवंत रेड्डी ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स से अमित शाह का फेक वीडियो शेयर किया था. इसके बाद तेलंगाना कांग्रेस के ऑफिशियल अकाउंट सहित पार्टी के कई नेताओं ने भी इस वीडियो के शेयर किया था. जानकारी के अनुसार दिल्ली पुलिस की टीम आज यानी 29 अप्रैल को हैदराबाद पहुंची और रेवंत रेड्डी को नोटिस थमाया. यही नहीं इस दौरान पुलिस ने कांग्रेस के ऑफिस पहुंचकर स्पीकर आसमा तस्लीम को भी नोटिस जारी किया. तस्लीम पर भी अमित शाह का फेक वीडियो को वायरल करने का आरोप है. 

गृह मंत्री अमित शाह के कथित छेड़छाड़ किए गए वीडियो पर तेलंगाना बीजेपी अध्यक्ष जी किशन रेड्डी ने कहा कि इस मामले में कार्रवाई होनी चाहिए. यहां दो मुद्दे हैं- एक तो आरक्षण के नाम पर लोगों के बीच दंगा भड़काने की कोशिश करना. दूसरा, एक आधिकारिक सोशल मीडिया हैंडल से गृह मंत्री का एक रूपांतरित वीडियो पोस्ट करना. हम इस मामले पर कोर्ट जाएंगे. हम सीएम और उनकी पार्टी को अदालत में ले जाएंगे.