X

आईएनएस के 'सुमित्रा' ने बांग्लादेश में तूफान 'मोरा' से 18 को बचाया

News Nation Bureau New Delhi 31 May 2017, 09:04:53 AM
Follow us on News
INS सुमित्रा ने बचाई 18 लोगों की जान

भारतीय नौसेना के जहाज 'सुमित्रा' ने बांग्लादेश में तूफान 'मोरा' से जूझ रहे 18 लोगों को बचाया है। आईएनएस सुमित्रा ने चटगांव में तूफान में फंसे अब तक 18 लोगों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया है। चटगांव के दक्षिण में 90 मील की दूरी पर बचाव अभियान चल रहा है। तूफान मोरा से इससे पहले श्रीलंका में 180 लोगों की मौत हो चुकी है।

बांग्लादेश में मूरा तूफान में घिरे लोग

भारतीय पोत उन लोगों की मदद कर रहा है जो तूफान की वजह से बह गए हैं। नौसेना के एक अधिकारी ने कहा, "एक शख्स बहुत ही गंभीर स्थिति में है, उसे वेंटिलेटर पर रखा गया है।"

राहत सामग्री लेकर पहुंचा था इंडियन नेवी का जहाज

तूफान ने मंगलवार को बांग्लादेश में दस्तक दी थी, जिसके बाद मदद के लिए बांग्लादेश पहुंचे भारतीय नौसेना के जहाजों ने बचाव एवं राहत अभियान शुरू कर दिया था।

बांग्लादेश में तूफान में फंसे लोगों को बचाया गया

तूफान के मद्देनजर पहले ही करीब 300,000 लोगों को 10 तटीय जिलों से हटाया जा चुका है। बीडीन्यूज24 की रिपोर्ट के मुताबिक, कॉक्स बाजार जिले में पेड़ गिरने से दो लोगों की मौत हो गई।

तूफान में घिरे लोग

मौसम विभाग ने कहा कि चक्रवात पहले से कमजोर हो चुका है, लेकिन कॉक्स बाजार और चटगांव में तेज हवा एवं भारी बारिश जारी रहेगी। मछुआरों को समुद्र की तरफ नहीं जाने की सलाह दी गई है। चटगांव के शाह अमानत अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे को आने व जाने वाली सभी उड़ानों के लिए बंद कर दिया गया है।

Top Story