X

किया था सपोर्टिंग रोल, लीड एक्टर पर छा गए

News Nation Bureau New Delhi 22 August 2021, 08:39:59 PM
Follow us on News
News Nation

फिल्मों में अक्सर लोग लीड रोल के लिए तरसते हैं. आमतौर पर यही माना जाता है कि जो लीड रोल करेगा, वो दिलों पर राज करेगा. 

News Nation

कई बार ऐसा भी हुआ है कि फिल्म में सपोर्टिंग एक्टर यानी सहायक अभिनेता, लीड रोल की तरह ही या उससे ज्यादा तालियां बटोर गया. 

News Nation

ब्लॉक बस्टर मूवी बाजीराव मस्तानी में प्रियंका चोपड़ा ने काशीबाई के रूप में सपोर्टिंग रोल किया था. इस फिल्म में मुख्य हीरो के तौर पर रणबीर कपूर और हीरोइन के रूप में दीपिका पादुकोण थीं. इस फिल्म में प्रियंका चोपड़ा ने सपोर्टिंग रोल में जबर्दस्त तारीफ बटोरी.

News Nation

ओंकारा फिल्म में हीरो के रोल में अजय देवगन और हीरोइन के रूप में करीना कपूर थीं. सैफ अली खान इस फिल्म में लंगड़ा त्यागी के रोल में थे. इस सपोर्टिंग रोल में उन्हें इतनी तारीफ मिली की फिल्म के एक दशक से ज्यादा हो जाने पर भी उन्हें इस रोल के लिए याद किया जाता है.

News Nation

सत्या फिल्म में भीखू मात्रे के रूप में मनोज वाजपेयी सपोर्टिंग रोल में थे, मगर इस रोल के कारण उन्हें इतनी तारीफ मिली कि बाद में मुख्य अभिनेता के तौर पर रोल मिलने लगे.

News Nation

सपोर्टिंग रोल में जिन्होंने जबर्दस्त छाप छोड़ी उनमें एक नाम है कीर्ति कुल्हरी का. फिल्म पिंक में वह सहायक अभिनेत्री थीं. तापसी पन्नू लीड एक्टर थीं लेकिन कीर्ति के रोल की जमकर तारीफ हुई.

News Nation

अक्सर मुख्य अभिनेता के रूप में नजर आने वाले सनी द्योल ने दामिनी फिल्म में सहायक अभिनेता का रोल किया था. इस रोल के लिए उन्हें पुरस्कृत किया गया था.

News Nation

फिल्म हेराफेरी में अक्षय कुमार और सुनील शेट्टी मुख्य भूमिका में थे लेकिन साइड रोल में परेश रावल, बाबूराव आप्टे के रूप में नजर आए जिसे लोगों ने खूब पसंद किया.

News Nation

बदलापुर फिल्म में वरुण धवन स्टार थे लेकिन नवाजुद्दीन सिद्दीकी को भी जबर्दस्त सराहना मिली.

News Nation

ऐसी तमाम फिल्में हैं, जिसमें साइड रोल करके भी लोगों के करियर और लोकप्रियता का ग्राफ ऊंचा उठा. 

Top Story