X

Happy Birthday: ऐसे शुरू हुआ था बॉलीवुड के 'ऑलराउंडर' फरहान अख्तर का फिल्मी सफर

News Nation Bureau New Delhi 09 January 2019, 01:18:41 PM
Follow us on News
फरहान अख्तर (फाइल फोटो)

फरहान अख्तर (Farhan Akhtar) को बॉलीवुड का ऑलराउंडर कहें तो गलत नहीं होगा. मल्टी टैलेंटेड एक्टर और फिल्ममेकर फरहान 9 जनवरी को अपना 45वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं. जावेद अख्तर और हनी ईरानी के बेटे फरहान अपनी जुड़वा बहन जोया अख्तर के साथ बर्थडे शेयर करते हैं.

पिता जावेद अख्तर के साथ फरहान (फाइल फोटो)

फरहान के करियर की बात करें तो उन्होंने कम उम्र में ही फिल्मी दुनिया में कदम रख दिया था. इसके लिए उन्हें ग्रेजुएशन सेकंड ईयर में पढ़ाई छोड़ दी थी.

फरहान अख्तर (फाइल फोटो)

महज 17 साल की उम्र में फरहान ने असिस्टेंट डायरेक्टर के रूप में काम करना शुरू कर दिया था. उन्होंने सिल्वर स्क्रीन पर 'दिल चाहता है' और 'लक्ष्य' जैसी फिल्मों का जायका परोसा है.

फरहान अख्तर (फाइल फोटो)

साल 2008 में फरहान ने 'रॉक ऑन' से एक्टिंग की दुनिया में कदम रखा. लोग उनकी एक्टिंग और सिंगिंग के कायल हो गए. इसके बाद 'लक बाय चांस' में भी काम किया. 'जिंदगी ना मिलेगी दोबारा' और 'भाग मिल्खा भाग' जैसी फिल्मों से वह सभी के दिल पर छा गए.

शिबानी दांडेकर के साथ फरहान (फाइल फोटो)

पर्सनल लाइफ की बात करें तो 16 साल तक साथ रहने के बाद उन्होंने पत्नी अधूना को तलाक दे दिया था. दोनों की दो बेटियां हैं, शाक्य और अकीरा. खबरों की मानें तो वह बहुत जल्द शिबानी दांडेकर से शादी कर सकते हैं. इन दिनों दोनों की तस्वीरों और अफेयर की खूब चर्चा हो रही है.

प्रियंका के साथ फरहान (फाइल फोटो)

वर्कफ्रंट की बात करें तो फरहान बहुत जल्द प्रियंका चोपड़ा के साथ नजर आएंगे. दोनों 'द स्काई इज पिंक' में साथ काम कर रहे हैं.

Top Story