.

PM मोदी से मिले यूरोपीय संसद के सदस्य, मंगलवार को करेंगे जम्मू-कश्मीर का दौरा

टली के फुल्वियो मार्टुसिएलो, चेक गणराज्य के टॉमस जेड्बोब्स्की, फ्रांस के थियरी मारियानी, इटली के गुइसेपे फेरैंडीनो, यूके के नाथन गिल प्रतिनिधिमंडल में शामिल

28 Oct 2019, 04:46:25 PM (IST)

नई दिल्ली:

यूरोपीय सांसद के सदस्यों ने सोमवार को पीएम मोदी से मुलाकात की. सांसद के सभी सदस्य मंगलवार को जम्मू-कश्मीर का दौरा करेंगे. इटली के फुल्वियो मार्टुसिएलो, चेक गणराज्य के टॉमस जेड्बोब्स्की, फ्रांस के थियरी मारियानी, इटली के गुइसेपे फेरैंडीनो, यूके के नाथन गिल प्रतिनिधिमंडल में शामिल होंगे. प्रतिनिधिमंडल मंगलवार को जम्मू-कश्मीर का दौरा करेंगे.

यह भी पढ़ें- IS चीफ बगदादी को अपनों से ही मिला धोखा, अमेरिकी सेना को दी ये बड़ी जानकारी

यूरोपीय यूनियन (European Union) का एक प्रतिनिधिमंडल ने सोमवार को पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) और राष्‍ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोवाल (NSA Ajit Doval) से मुलाकात की. इस दौरान जम्‍मू-कश्‍मीर (Jammu and Kashmir) से अनुच्‍छेद 370 (Article 370) हटाने और उसके बाद वहां के हालात के बारे में बातचीत हुई. यूरोपीय यूनियन के डेलीगेशन मंगलवार को जम्‍मू-कश्‍मीर का दौरा करेंगे.

यह भी पढ़ें- मध्य प्रेदश के इंदौर के गौतमपुरा में बरसेंगे आग के गोले

प्रधानमंत्री कार्यालय ने भी इस बात की पुष्‍टि की है. यूरोपीय यूनियन के नेताओं की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ 9, लोक कल्‍याण मार्ग पर बैठक हुई. प्रधानमंत्री ने इस दौरान यूरोपीय यूनियन और भारत के साथ संबंधों को लेकर डेलीगेशन की तारीफ की. हालांकि पीएमओ ने जम्‍मू-कश्‍मीर को लेकर किसी भी तरह की वार्ता के बारे में कोई जानकारी नहीं दी है. माना जा रहा है कि यूरोपीय यूनियन का प्रतिनिधिमंडल मंगलवार को जम्‍मू-कश्‍मीर का दौरा करने जाएगा.

यह भी पढ़ें- रोचक तथ्‍यः महाराष्‍ट्र के सबसे बड़ विजेता, अजित पवार ने तोड़ा अपना ही रिकॉर्ड

बता दें कि इसी साल 5 अगस्‍त को भारत सरकार ने जम्‍मू-कश्‍मीर से अनुच्‍छेद 370 को निष्‍प्रभावी कर दिया था. यही नहीं, जम्‍मू-कश्‍मीर राज्‍य को दो भागों में बांट दिया था. दोनों राज्‍य 31 अक्‍टूबर से केंद्र शासित प्रदेश होंगे. जम्‍मू-कश्‍मीर के लिए गिरीश चंद्र मुर्मू को प्रशासक नियुक्‍त भी कर दिया गया है. जम्‍मू-कश्‍मीर से अनुच्‍छेद 370 को निष्‍प्रभावी किए जाने के बाद से ही पाकिस्‍तान अंतरराष्‍ट्रीय स्‍तर पर भारत के खिलाफ दुष्‍प्रचार करता रहा है.