.

प्रणब मुखर्जी की सेहत पहले से बेहतर, बेटे अभिजीत बोले- जल्द होंगे हमारे बीच

पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की सेहत अब पहले से बेहतर है. अपने पिता के स्वास्थ्य पर पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के बेटे अभिजीत मुखर्जी ने यह जानकारी दी है.

News Nation Bureau
| Edited By :
16 Aug 2020, 01:08:19 PM (IST)

नई दिल्ली:

पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी (Pranab Mukherjee) की सेहत अब पहले से बेहतर है. अपने पिता के स्वास्थ्य पर पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के बेटे अभिजीत मुखर्जी ने यह जानकारी दी है. उन्होंने बताया है कि पिछले दिनों की तुलना में अब उनकी स्थिति बेहतर है. अभिजीत ने कहा कि उनके सभी प्रमुख पैरामीटर स्थिर हैं. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि हमें पूरा विश्वास है कि वह जल्द ठीक होकर हमारे बीच वापस आ जाएंगे.

यह भी पढ़ें: भाषण से ज्यादा अटल जी के मौन में थी ताकत, PM मोदी ने शेयर किया वीडियो

उधर, आर्मी अस्पताल (R&R), दिल्ली की ओर से जारी किए गए बयान में बताया गया है कि पूर्व राष्ट्रपति की तबीयत में सुधार नहीं है. अस्पताल ने बयान जारी कर कहा है, 'प्रणब मुखर्जी की हालत में कोई बदलाव नहीं हुआ है.' हालांकि अस्पताल में यह भी बताया है कि उनके सभी प्रमुख पैरामीटर स्थिर हैं और वह फिलहाल वेंटिलेटर सपोर्ट पर हैं. उन्हें कई पुरानी बीमारियां हैं, उनके स्वास्थ्य पर विशेषज्ञों द्वारा बारीकी से नजर रखी जा रही है.

There is no change in the condition of Pranab Mukherjee. His vital & clinical parameters are stable & he continues to be on ventilator support. He has multiple old co-morbidities; his health condition is being closely monitored by specialists: Army Hospital (R&R), Delhi pic.twitter.com/0f3bYiBTE4

— ANI (@ANI) August 16, 2020

यह भी पढ़ें: वाजपेयी के कार्यकाल में पहली बार चरितार्थ हुआ सुशासन: अमित शाह

बता दें कि पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी (84) को बीते सोमवार को सेना के रिसर्च एंड रेफरल अस्पताल में भर्ती कराया गया था. यहां उनके मस्तिष्क की सर्जरी की गई थी. इससे पहले प्रणब मुखर्जी कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए थे. उनकी कोविड-19 जांच रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई थी. जिसके बाद ही आर्मी अस्पताल में उनका इलाज चल रहा है.