News Nation Logo
Banner

वाजपेयी के कार्यकाल में पहली बार चरितार्थ हुआ सुशासन: अमित शाह

पूर्व प्रधानमंत्री और भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी (Atal Bihari Bajpayee) को गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने देश भक्ति और भारतीय संस्कृति की प्रखर आवाज बताया है.

News Nation Bureau | Edited By : Nihar Saxena | Updated on: 16 Aug 2020, 11:48:22 AM
Amit Shah

गृह मंत्री अमित शाह ने भी याद किया पूर्व प्रधानमंत्री वाजपेयी को. (Photo Credit: न्यूज नेशन)

नई दिल्ली:

पूर्व प्रधानमंत्री और भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी (Atal Bihari Bajpayee) को गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने देश भक्ति और भारतीय संस्कृति की प्रखर आवाज बताया है. उन्होंने कहा है कि वह एक राष्ट्र समर्पित राजनेता होने के साथ-साथ कुशल संगठक भी थे. उनके प्रधानमंत्री कार्यकाल में देश ने पहली बार सुशासन को चरितार्थ होते देखा. गृहमंत्री अमित शाह ने अटल बिहारी वाजपेयी की पुण्यतिथि पर उन्हें याद करते हुए कहा, आज प्रधानमंत्री मोदी (PM Narendra Modi) के नेतृत्व में केंद्र सरकार अटल जी के विचारों को केंद्र में रखकर सुशासन व गरीब कल्याण के मार्ग पर अग्रसर है और भारत को विश्व में एक महाशक्ति बनाने के लिए कटिबद्ध है.

यह भी पढ़ेंः अटल जी की दूसरी पुण्यतिथि, राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री ने दी श्रद्धांजलि

गिनाए यूपीए 1 के बड़े काम
उन्होंने आगे कहा, श्रद्धेय अटल बिहारी वाजपेयी की पुण्यतिथि पर उन्हें कोटि-कोटि वंदन. अटल जी के प्रधानमंत्री कार्यकाल में देश ने पहली बार सुशासन को चरितार्थ होते देखा. जहां एक ओर उन्होंने सर्व शिक्षा अभियानए, पीएम ग्राम सड़क योजना, राष्ट्रीय राजमार्ग विकास परियोजना जैसे विकासशील कार्य किए तो वहीं दूसरी ओर पोखरण परीक्षण व करगिल विजय से मजबूत भारत की नींव रखी. गृहमंत्री अमित शाह ने कहा, भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी देशभक्ति व भारतीय संस्कृति की प्रखर आवाज थे. वह एक राष्ट्र समर्पित राजनेता होने के साथ-साथ कुशल संगठक भी थे जिन्होंने भाजपा की नींव रख उसके विस्तार में एक अहम भूमिका निभाई और करोड़ों कार्यकतार्ओं को देश सेवा के लिए प्रेरित किया.

यह भी पढ़ेंः मोदी पर राहुल की टिप्पणी से 'लाल' हुई BJP, कहा- वो आगरा में इलाज कराएं

पीएम मोदी ने किया नमन
इससे पहले रविवार सुबह राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, उप राष्ट्रपति वेंकैया नायडू, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा सहित सभी नेताओं ने अटल जी के समाधि स्थल 'सदैव अटल' पहुंचकर उन्हें पुष्पांजलि देकर नमन किया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, प्रिय अटल जी को उनकी पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि. भारत हमेशा उनकी उत्कृष्ट सेवाओं और देश की प्रगति के लिए किए गए उनके प्रयासों को याद रखेगा. रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा, मैं भारत के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को उनकी पुण्यतिथि पर नमन करता हूं. भारत के विकास के लिए उनके जबरदस्त योगदान को हमेशा याद किया जाता रहेगा. भारत के लिए उनकी दृष्टि आने वाली पीढ़ियों को प्रेरित करती रहेगी. भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा, भारतीय राजनीति के स्तंभ पूर्व प्रधानमंत्री व भारत रत्न श्रद्धेय अटल बिहारी वाजपेयी जी की पुण्यतिथि पर उन्हें कोटि कोटि नमन. भाजपा को वटवृक्ष बनाने में आपका योगदान सर्वविदित है. लोकतांत्रिक आदर्शों के प्रति आपकी प्रतिबद्धता हम सभी के लिए प्रेरणास्रोत है. अटल जी के समाधि स्थल सदैव अटल पर पहुंचने वालों में लोकसभा स्पीकर ओम बिरला, भाजपा के राष्ट्रीय संगठन महामंत्री बी.एल. संतोष सहित कई केंद्रीय मंत्री मौजूद रहे.

First Published : 16 Aug 2020, 11:48:22 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो