.

पंखे से कैसे लटके सुशांत? CBI डमी टेस्ट से करेगी पूरी पड़ताल

सीबीआई मुंबई में सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) के कमरे में डमी टेस्ट भी करेगी जो रिक्रिएशन का हिस्सा होगा, डमी वजन स्पॉट की डाइमेंशन को समझने के लिए किया जाएगा

News Nation Bureau
| Edited By :
14 Aug 2020, 03:07:29 PM (IST)

नई दिल्ली:

दिवंगत बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) केस में जहां एक तरफ मुंबई पुलिस और ईडी की जांच मुंबई में ग्राउंड ओर लगातार चल रही है तो वही देश की सबसे बड़ी जांच एजेंसी सीबीआई ने भी इस केस में अपनी जांच को आगे बढ़ाना शुरू कर दिया है. सीबीआई सूत्रों के मुताबिक आने वाले वक्त में सीबीआई मुंबई में सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) के कमरे में डमी टेस्ट भी करेगी जो रिक्रिएशन का हिस्सा होगा, डमी वजन स्पॉट की डाइमेंशन को समझने के लिए किया जाएगा. सीबीआई सबसे पहले मौत के कारण को समझने के लिए पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट और विसरा रिपोर्ट को एक्सपर्ट के जरिए समझेगी.

यह भी पढ़ें: जब सुशांत ने सिद्धांत चतुर्वेदी के साथ किया था 'चिकनी चमेली' पर जोरदार डांस, देखें Video

साथ ये भी चैक करेगी कि विसरा का क्या कोई एक्स्ट्रा सेम्पल है है नहीं, जरूरत पड़ने पर सीबीआई सेम्पल्स को किसी दूसरी लैब में दोबारा जांच के लिए भेज सकती है. सीबीआई ने बिहार पुलिस की एफआईआर को रजिस्टर्ड करने में बाद से अब तक सुशांत सिंह राजपूत के पिता के के सिंह और बहन का बयान रिकार्ड किया है जिसमे सीबीआई सूत्रों की माने तो परिवार ने रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) और उसके परिवार और साथियों पर बेहद संगीन आरोप लगाए है, सूत्रों की माने तो परिवार ने बार बार ये बयान दिया है कि सुशांत सुसाइड कर ही नही सकता सोची समझी साजिश के तहत सुशांत की हत्या की गई है.

यह भी पढ़ें: सुशांत को इंसाफ दिलाने के लिए बहन श्वेता की 'ग्लोबल प्रेयर मीट'

सूत्रों की माने तो सुशांत के पिता ने मुंबई पुलिस से जो पहले शिकायत की थी उसका भी जिक्र किया है जिसमे मुंबई पुलिस ने ध्यान नहीं दिया था. सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) के पिता ने बयान में कहा है कि वो सुशांत से बात करना चाहते थे सुशांत के पास मुंबई जाना चाहते थे लेकिन रिया और सुशांत का नया स्टाफ जो रिया के कहने पर बदला गया था वो सुशांत से बात नही कराते थे न ही मैसेज का जवाब देते थे जिसके बाद सुशांत के पिता को शक हुआ था कि सुशांत किसी परेशानी में है. सुशांत के नम्बरो का बदल दिया जाना और परिवार में नम्बर न देना इस बात का जिक्र सीबीआई को दिए बयान में किया गया है.

यह भी पढ़ें: SSR Case Live Update : सुशांत सिंह राजपूत के पुराने अकाउंटेंट से ED कर रही पूछताछ

सीबीआई की एसआईटी ने बिहार पुलिस से केस डायरी लेने के बाद उसे पूरी तरह एग्जामिन किया है और बिहार पुलिस के जो ऑफिसर मुंबई जांच के लिए गए थे उनके भी बयान दर्ज किए है, बिहार पुलिस ने मुंबई में जिन लोगो के बयान दर्ज किए थे उन बयानों को भी बिहार पुलिस के साथ एग्जामिन किया है. सीबीआई ने सुशांत के पिता और बहन के अलावा पिछले 3 दिनों में 4 और लोगो के बयान लिए है जो सुशांत के बेहद क्लोज लोग है हालांकि उनके नामो के बारे में अभी कोई जानकारी नही दी जा रही है. सीबीआई को दिए गए बयानों में सुशांत को दवाइयों की ओवरडोज औ गलत दवाइयों का भी जिक्र है जिसके लिए सुशांत के डॉक्टर्स से भी सीबीआई जल्द सम्पर्क करेगी.

सीबीआई मुंबई में सुशांत के घर जाकर जांच करने के लिए पूरी जांच की रूपरेखा तैयार कर रही है फिलहाल सीबीआई की नजर सुप्रीम कोर्ट के ऑर्डर पर है उसके बाद सीबीआई मुंबई जाने का समय तय करेगी. मुंबई पुलिस और ईडी के अधिकारियों से भी सीबीआई लगातार संपर्क में है, ईडी ने अब तक जो रिया और उसके परिवार के बयान लिए है, उनको भी सीबीआई देखेगी ताकि जब सीबीआई बयान ले तो उन्हें क्रॉस एग्जामिन करने में काम आए.