.

अनुराग कश्यप की फिल्में और उनकी Top 25 नायिकाएं...

पायल ने ऋचा चड्ढा (Richa Chadha) के नाम का भी जिक्र किया. हम आपको बताते हैं अनुराग कश्यप (Anurag Kashyap Movies) ने कौन सी फिल्में बनाईं और किन-किन एक्ट्रेसेस के साथ काम किया

News Nation Bureau
| Edited By :
21 Sep 2020, 02:24:10 PM (IST)

नई दिल्ली:

हिंदी सिनेमा के जाने- माने अभिनेता, निर्माता और निर्देशक अनुराग कश्यप (Anurag Kashyap) इन दिनों खबरों और सोशल मीडिया पर छाए हुए हैं. एक्ट्रेस पायल घोष (Payal Ghosh) ने अनुराग कश्यप (Anurag kashyap) पर यौन शौषण का आरोप लगाया है. पायल ने न्यूज नेशन के साथ हुए इंटरव्यू में यह भी बताया कि अनुराग कश्यप के 200 लड़कियों से नजदीकी संबंध थे. इसके साथ ही पायल ने ऋचा चड्ढा (Richa Chadha) के नाम का भी जिक्र किया. हम आपको बताते हैं अनुराग कश्यप ने कौन सी फिल्में बनाईं और किन-किन एक्ट्रेसेस के साथ काम किया.

यह भी पढ़ें: पायल घोष के खिलाफ ऋचा चड्ढा लेंगी लीगल एक्शन, आरोपों पर कही ये बात

साल 1998 में मनोज बाजपेयी ने राम गोपाल वर्मा को बतौर लेखक के लिए अनुराग कश्यप का नाम सुझाया था. जिसके बाद फिल्म 'सत्या' के लिए सौरभ शुक्ला के साथ अनुराग कश्यप को कहानी लिखने का मौका मिला. इसके बाद अनुराग कश्यप ने साल 2003 में अनुराग कश्यप ने अपनी पहली फिल्म 'पांच' बनाई. हालांकि यह फिल्म कभी सिनेमाघरों में रिलीज नहीं हो सकी.

यह भी पढ़ें: LIVE : #Betiyon_ko_Insaaf संसद परिसर में धरने पर बैठीं रूपा गांगुली

अनुराग कश्यप की फिल्मों की लिस्ट

2007 ब्लैक फ्राइडे
2007 नो स्मोकिंग
2009 देव-डी
2009 गुलाल
2010 उड़ान
2010 मुंबई कटिंग
2011 दैट गर्ल इन येलो बूट्
2012 गैंग्स ऑफ वासेपुर - भाग 1
2012 गैंग्स ऑफ वासेपुर - भाग 2
2015 बॉम्बे वेलवेट
2013 बॉम्बे टॉकीज़
2014 हंसी तो फंसी
2018 मनमर्ज़ियाँ
2018 मुक्काबाज़
2019 सांड की आँख

अनुराग कश्यप के साथ काम कर चुकी हैं ये एक्ट्रेसेस

तापसी पन्नू
ऋचा चड्ढा
अनुष्का शर्मा
परिणीति चोपड़ा
कल्कि कोचलिन
हुमा कुरैशी
निम्रत कौर
श्वेता त्रिपाठी
आएशा टाकिया
रानी मुखर्जी
कविता कौशिक
सोहा अली खान
नीतू चंद्रा
राइमा सेन
तारा शर्मा
आलिया भट्ट
सोनाक्षी सिन्हा
अंकिता भर्गवा
कोंकणा सेन
सोनाली कुलकर्णी
माही गिल
आएशा मोहन
जेसी रंघावा
भूमि पेडनेकर

यह भी पढ़ें: पायल घोष ने खुद की जान को बताया खतरा, बोलीं- घर से नहीं निकल पा रही

इन अभिनेत्रियों के अलावा भी अनुराग कश्यप (Anurag Kashyap) ने कई और एक्ट्रेसेस के साथ काम किया है. वहीं हाल ही में अनुराग कश्यप ने नई प्रोडक्शन कंपनी गुड बैड फिल्म्स बनाई है. प्रोडक्शन कंपनी के बैनर तले बनी पहली फिल्म 'चोक्ड- पैसा बोलता है' ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज हुई थी. इससे पहले अनुराग कश्यप ने 2009 में पहली बार प्रोडक्शन हाउस अनुराग कश्यप फिल्म्स की शुरुआत की थी. इसके 2 साल बाद ही अनुराग ने विक्रमादित्य मोटवानी, मधु मंटेना और विकास बहल को साथ लेकर रिलायंस एंटरटेनमेंट की भागीदारी में फैंटम फिल्म्स का निर्माण किया था. वहीं अब देखना होगा कि एक्ट्रेस पायल घोष (Payal Ghosh) के बाद और कौन सी एक्ट्रेस अनुराग कश्यप के खिलाफ अपनी आवाज बुलंद करती है.