.

मायावती बोलीं- पीएम मोदी के आरोप बेतुके, 'महागठबंधन' नहीं जातिवादी

बसपा सुप्रीमो ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी ने गठबंधन पर जातिवादी होने का जो आरोप लगाया है, वह हास्यास्पद व अपरिपक्व है.

IANS
| Edited By :
10 May 2019, 04:08:47 PM (IST)

नई दिल्ली:

बहुजन समाज पार्टी (BSP) की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा. बसपा सुप्रीमो ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने गठबंधन पर जातिवादी होने का जो आरोप लगाया है, वह हास्यास्पद व अपरिपक्व है.

मायावती (Mayawati) ने शुक्रवार को ट्विटर पर लिखा, 'प्रधानमंत्री मोदी ने अब और कुछ नहीं तो गठबंधन पर जातिवादी होने का जो आरोप लगाया है, वह हास्यास्पद व अपरिपक्व है. जातिवाद के अभिशाप से पीड़ित लोग जातिवादी कैसे हो सकते हैं ? मोदी जन्म से ओबीसी नहीं हैं, इसीलिए उन्होंने जातिवाद का दंश नहीं झेला है और इसलिए वह ऐसी मिथ्या बातें करते हैं.' 

इसके अलावा उन्होंने एक अन्य ट्वीट में लिखा, 'मोदी जी अपने को जबर्दस्ती पिछड़ा बनाकर राजनीतिक स्वार्थ के लिए जातिवाद का खुलकर इस्तेमाल करते हैं, वे अगर जन्म से पिछड़े होते तो क्या आरएसएस (RSS) उन्हें कभी भी प्रधानमंत्री बनने देता ? वैसे भी श्री कल्याण सिंह जैसों का आरएसएस ने क्या बुरा हाल किया है, क्या यह देश नहीं देख रहा है.'

इसके विपरीत, श्री मोदी अपने को जबर्दस्ती पिछड़ा बनाकर जातिवाद का खुलकर राजनीतिक स्वार्थ के लिए इस्तेमाल करते हैं। वे अगर जन्म से पिछड़े होते तो क्या आरएसएस उन्हें कभी भी पीएम बनने देती? वैसे भी श्री कल्याण सिंह जैसों का आरएसएस ने क्या बुरा हाल किया है यह देश क्या नही देख रहा है।

— Mayawati (@Mayawati) May 10, 2019

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक जनसभा के दौरान सपा-बसपा को 'महामिलावटी' करार देते हुए कहा कि इन पार्टियों का एक ही मंत्र है, 'जात-पात जपना, जनता का माल अपना.' इसी बयान पर आज मायावती ने पलटवार किया है.

यह वीडियो देखें-