.

दाऊद इब्राहिम की डी-कंपनी में 'मचमच', छोटा शकील के खास सलाहकार से 'भाई' नाराज

परिवार की अगली पीढ़ी को अपराध की दुनिया में लाने के लिए दाऊद इब्राहिम ने दाएं हाथ और विश्वस्त छोटा शकील के खास सलाहकार फहीम मचमच को जमकर खरी-खोटी सुनाई है.

News Nation Bureau
| Edited By :
09 Aug 2019, 04:07:26 PM (IST)

highlights

  • भतीजे रिजवान की गिरफ्तारी के लिए दाऊद ने छोटा शकील के खास मचमच को धमकाया.
  • डॉन को लगता है कि मचमच ही रिजवान को अपराध की दुनिया में लाया.
  • दाऊद इब्राहिम के परिवार की अगली पीढ़ी के बच्चे अपराध से दूर हैं.

नई दिल्ली.:

ऐसा लगता है कि डी-कंपनी में सब कुछ सही नहीं चल रहा है. डी-कंपनी के सुप्रीमो दाऊद इब्राहिम के भतीजे और इकबाल कासकर के बेटे रिजवान की गिरफ्तारी से 'भाई' का पारा सातवें आसमान पर है. उसने परिवार की अगली पीढ़ी को अपराध की दुनिया में लाने के लिए अपने दाएं हाथ और विश्वस्त छोटा शकील के खास सलाहकार फहीम मचमच को जमकर खरी-खोटी सुनाई है. रिजवान को मचमच ने ही फिरौती और उगाही के धंधे में धकेला था. इन्हीं आरोपों के लिए रिजवान को मुंबई पुलिस ने गिरफ्तार किया था. सूत्रों का कहना है कि डी-कंपनी में दरारें आ गई हैं और ताजा घटनाक्रम इसी का नतीजा है.

यह भी पढ़ेंः पाकिस्‍तान की गीदड़भभकी का मोदी सरकार के मंत्री ने दिया करारा जवाब, पढ़ें पूरी खबर

शकील और अनीस की गुटबाजी का नतीजा
अंग्रेजी अखबार इकोनॉमिक टाइम्स में इस बारे में एक रिपोर्ट प्रकाशित हुई है. इसमें कहा गया है कि अंडरवर्ल्ड के सूत्रों के मुताबिक गिरोह में आंतरिक प्रतिद्वंद्विता ने भी इस प्रकरण में भूमिका निभाई होगी. गिरोह में दो गुट बन गए हैं. बड़ा गैंग शकील बाबू मियां शेख उर्फ छोटा शकील के नेतृत्व में है, जबकि दूसरा दाऊद के भाई अनीस इब्राहिम द्वारा चलाया जाता है. सूत्रों के मुताबिक, शकील और अनीस के बीच वर्षों से वर्चस्व की लड़ाई चली आ रही है. दाऊद अपने भाई अनीस से ज्यादा शकील पर भरोसा करता है और शकील अपने सहयोगी मचमच पर. अपराध शाखा के अधिकारियों ने घटनाक्रम की पुष्टि की और कहा कि वे इस बात पर नजर रख रहे थे कि गिरोह के भीतर क्या हो रहा है.

यह भी पढ़ेंः झटका नंबर 4 : अमेरिका ने पाकिस्‍तान को लगाई झाड़, चीन से मिली लताड़... अब सुरक्षा परिषद ने....

मचमच को दाऊद ने फोन कर गरियाया
सूत्रों की मानें तो रिजवान की गिरफ्तारी के अगले दिन दाऊद ने मचमच को फोन किया. उस समय मचमच संयुक्त अरब अमीरात में था. दाऊद ने उसे गालियां देते हुए बात की और जमकर फटकार लगाई. बेइज्जत करने के बाद मचमच को दाऊद ने भतीजे की गिरफ्तारी के लिए दोषी ठहराया था. इसके बाद मचमच कराची गया ताकि डॉन को समझाया जा सके. एक सूत्र ने कहा कि डी-कंपनी सुप्रीमो के परिवार की अगली पीढ़ी के ज्यादातर बच्चे अपराध से दूर हैं. युवा पीढ़ी विदेशों में पढ़ाई कर रही है, तो परिवार के अन्य लोग खाड़ी देशों में शॉपिंग मॉल और अन्य व्यवसाय चला रहे हैं.

यह भी पढ़ेंः धारा 370 के समर्थन में कांग्रेस से इस्तीफा देने वाले भुवनेश्वर कलीता बीजेपी में होंगे शामिल

सोहेल कासकर की गिरफ्तारी से तनाव में है डॉन
बताते हैं कि दाऊद अपने दिवंगत भाई नूरा के बेटे सोहेल कासकर की गिरफ्तारी से पहले से ही परेशान था. उसके ऊपर नशीली पदार्थों की तस्करी के साथ आतंकवाद के लिए फंडिंग के आरोप के साथ कोलंबियाई विद्रोहियों की मदद करने और अमेरिका में हेरोइन भेजने का आरोप था. इकबाल को पिछले साल एक जबरन वसूली के मामले में पकड़ लिया गया था और अब रिजवान की गिरफ्तारी के बाद डॉन बहुत गुस्से और तनाव में है.