logo-image

यूक्रेन में एयरफोर्स का विमान क्रैश, 22 कैडेट्स समेत 25 की मौत

यूक्रेन (Ukraine) में वायुसेना (Airforce) का एक विमान हादसे का शिकार हो गया. इस हादसे में अब तक 25 लोगों के मारे जाने की खबर है.

Updated on: 26 Sep 2020, 07:56 AM

कीव:

यूक्रेन (Ukraine) में वायुसेना (Airforce) का एक विमान हादसे का शिकार हो गया. इस हादसे में अब तक 25 लोगों के मारे जाने की खबर है. जानकारी के मुताबिक हादसे में मिलिट्री कैडेट्स (Cadets) समेत 25 लोग मारे गए. वहीं दो लोगों के गंभीर रूप से घायल होने की खबर है. यूक्रेन के पूर्वी हिस्से में खारकीव इलाके में यह हादसा हुआ. एएफपी न्यूज एजेंसी के मुताबिक यूक्रेन के एक मंत्री ने हादसे की जानकारी दी है.

यह भी पढ़ेंः इमरान खान से भारत ने कहा- 'खाली करो पीओके पर अवैध कब्जा', UN में की बेइज्जती

मंत्री एंटोन गेराशेंको ने बताया कि हादसे में 25 लोग मारे गए हैं जबकि दो घायल हुए हैं. दो अन्य लोगों की तलाश की जा रही है. उन्होंने बताया कि ट्रांसपोर्ट प्लेन में 28 लोग सवार थे. इनमें से 21 मिलिट्री स्टूडेंट्स थे जबकि 7 विमान के क्रू के सदस्य थे. मंत्री ने बताया कि हादसे की वजह का पता अभी नहीं चल पाया है. यूक्रेन के राष्ट्रपति व्लादिमिर ज़ेलेंस्की ने कहा है कि वह शनिवार को इस इलाके का दौरा करेंगे.

यह भी पढ़ेंः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज संयुक्त राष्ट्र महासभा करेंगे संबोधित 

उन्होंने फेसबुक पर लिखा कि वह तत्काल हादसे की जांच के लिए एक आयोग गठित कर रहे हैं. यह आयोग हादसे के कारणों की जांच करेगी. बताया गया कि एंटोनोव -26 परिवहन विमान स्थानीय समयानुसार रात 8:50 बजे चुहिव सैन्य हवाई अड्डे से दो किलोमीटर की दूरी पर दुर्घटनाग्रस्त हो गया. दुर्घटना के बाद विमान में आग लग गई. आग पर काबू पाने में एक घंटे लगे.