News Nation Logo
कोरोना के नए वैरिएंट ओमीक्रॉम का खतरा बढ़ा, 30 देशों तक फैला वायरस ओमिक्रॉन पर स्वास्थ्य मंत्रालय ने दी जानकारी 66 और 46 साल के दो मरीज आइसोलेशन में रखे गए भारत में ओमीक्रॉन वायरस की पुष्टि कर्नाटक में मिले ओमीक्रॉन के 2 मरीज सीएम योगी आदित्यनाथ ने प. यूपी को गुंडे-माफियाओं से मुक्त कराकर उसका सम्मान लौटाया है: अमित शाह जहां जातिवाद, वंशवाद और परिवारवाद हावी होगा, वहां विकास के लिए जगह नहीं होगी: योगी आदित्यनाथ पीएम नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में देश में चक्रवात से संबंधित स्थिति पर हुई समीक्षा बैठक प्रभावित देशों से आने वाले यात्रियों का एयरपोर्ट पर RT-PCR टेस्ट किया जा रहा है: सत्येंद्र जैन दिल्ली में पिछले कुछ महीनों से कोविड मामले और पॉजिटिविटी रेट काफी कम है: सत्येंद्र जैन आंदोलनकारी किसानों की मौत और बढ़ती महंगाई के मुद्दे पर विपक्षी सांसदों ने राज्यसभा में नारेबाजी की दिल्ली में आज भी प्रदूषण का स्तर काफी खराब, AQI 342 पर पहुंचा बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने बैठकर गाया राष्ट्रगान, मुंबई BJP के एक नेता ने दर्ज कराई FIR यूपी सरकार ने भी ओमीक्रॉन को लेकर कसी कमर, बस स्टेशन- रेलवे स्टेशन पर होगी RT-PCR जांच

Facebook पर लगा 50 मिलियन पाउंड से अधिक का जुर्माना, जानिए वजह

सोशल नेटवर्किंग साइट Facebook पर ​ब्रिटेन ने 50 मिलियन पाउंड से अधिक का जुर्माना लगाया है. यह जुर्माना फेसबुक पर सूचना उल्लंघन के आरोप के चलते लगाया गया है

News Nation Bureau | Edited By : Mohit Sharma | Updated on: 20 Oct 2021, 05:47:37 PM
Facebook

Facebook (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

सोशल नेटवर्किंग साइट Facebook पर ​ब्रिटेन ने 50 मिलियन पाउंड से अधिक का जुर्माना लगाया है. यह जुर्माना फेसबुक पर सूचना उल्लंघन के आरोप के चलते लगाया गया है. आपको बता दें कि इससे पहले भी फेसबुक कई तरह के विवादों में रह चुका है. वहीं, पिछले दिनों खबर आई थी कि सोशल मीडिया दिग्गज फेसबुक कथित तौर पर कंपनी को एक नए नाम के साथ रीब्रांड करने की योजना बना रही है, जो मेटावर्स पर केंद्रित है. द वर्ज की रिपोर्ट के अनुसार, इस मामले की प्रत्यक्ष जानकारी रखने वाले एक सूत्र ने बताया, मुख्य कार्यकारी अधिकारी मार्क जुकरबर्ग 28 अक्टूबर को कंपनी के कनेक्ट सम्मेलन में नाम की घोषणा कर सकते हैं.

क्या इस एक्ट्रेस को फोन करना डुबाएगा आर्यन की नैया? NCB को मिले बड़े सबूत

रिपोर्ट के अनुसार, रीब्रांड फेसबुक ऐप को इंस्टाग्राम, व्हाट्सएप, ओकुलस और अन्य जैसे ग्रुप की देखरेख करने वाली कंपनी के तहत कई उत्पादों में से एक के रूप में स्थान देगा। फेसबुक ने सबसे पहले पिछले महीने डिजिटल दुनिया में वर्चुअल इंटरएक्टिव स्पेस का वर्णन करने के लिए इस्तेमाल किए जाने वाले शब्द मेटावर्स को बनाने की अपनी योजना की घोषणा की. फेसबुक ने इस महीने की शुरूआत में सोशल नेटवर्क को वर्चुअल और ऑगमेंटेड रियलिटी (वीआर/एआर) जैसी तकनीकों का उपयोग करके इंटरकनेक्टेड वर्चुअल एक्सपीरियंस के एक नए चरण का निर्माण करने में मदद करने के लिए 10,000 लोगों को काम पर रखने की घोषणा की. कंपनी के अनुसार, अगले कंप्यूटिंग प्लेटफॉर्म में नए रचनात्मक, सामाजिक और आर्थिक अवसरों तक पहुंच को अनलॉक करने में मदद करने की क्षमता है.

यह भी पढ़ें: जम्मू-कश्मीर: शोपियां मुठभेड़ में दो आतंकी ढेर, एक जवान भी शहीद

फेसबुक के वीपी ग्लोबल अफेयर निक क्लेग ने कहा, "हम अगले 5 सालों में यूरोपीय संघ (ईयू) के भीतर 10,000 नई उच्च कुशल नौकरियां पैदा करने की योजना की घोषणा कर रहे हैं।" उन्होंने कहा, "उभरती हुई तकनीकी प्रतिभाओं से परे, इंटरनेट के नए नियमों को आकार देने में यूरोपीय संघ की भी महत्वपूर्ण भूमिका है." फेसबुक ने सितंबर में घोषणा की कि वह जिम्मेदारी से मेटावर्स बनाने के लिए संगठन के साथ साझेदारी करने के लिए 5 करोड़ का निवेश करेगा. 'मेटावर्स' वर्चुअल स्पेस का एक सेट है जहां कोई अन्य लोगों के साथ बना और एक्सप्लोर कर सकता है जो एक ही भौतिक स्थान में नहीं हैं. 2004 में जुकरबर्ग ने कहा कि फेसबुक के भविष्य की कुंजी मेटावर्स अवधारणा के साथ निहित है कि उपयोगकर्ता एक वर्चुअल ब्रह्मांड के अंदर काम और व्यायाम करेंगे.

First Published : 20 Oct 2021, 05:18:29 PM

For all the Latest World News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.