News Nation Logo
Banner

पाकिस्तान की बिजली गुल हुई, तो सताया भारत के हमले का डर

पॉवर ट्रांसमिशन की फ्रीक्वेंसी के अचानक गिरने से पूरे के पूरे पाकिस्तान की बिजली चली गई. अंधेरे में डूबे देश को भारतीय हमले के डर ने दबोच लिया.

News Nation Bureau | Edited By : Nihar Saxena | Updated on: 10 Jan 2021, 02:56:46 PM
Pakistan Power Breakdown

कई बड़े शहर डूबे रहे अंधेरे में तकनीकी खामी के चलते. (Photo Credit: न्यूज नेशन)

इस्लामाबाद:

भारत (India) और उसकी जाबांज सेना का खौफ पाकिस्तान पर किस कदर हावी है, इसकी बानगी शनिवार देर रात फिर देखने को मिली. पॉवर ट्रांसमिशन की फ्रीक्वेंसी के अचानक गिरने से पूरे के पूरे पाकिस्तान की बिजली चली गई. अंधेरे में डूबे देश को भारतीय हमले के डर ने दबोच लिया. देखते ही देखते पाकिस्तान (Pakistan) के ट्विटर पर ब्लैकआउट शब्द ट्रेंड करने लगा. इसके साथ ही सोशल मीडिया पर अटकलों का बाजार भी गर्म हो गया. इस कड़ी में आंतरिक मंत्री शेख रशीद ने एक बार फिर अपने बोल बिगाड़े और भारत को इसके लिए जिम्मेदार ठहरा दिया.

ट्विटर पर भारतीय हमले का जताया डर यूजर्स ने
एक तकनीकी खामी के चलते पूरे पाकिस्तान में शनिवार की रात बिजली चली गई. अंधेरे में डूबा देश हैरत में था कि आखिर ऐसा कैसे हो गया. फौरन ट्विटर पर #blackout ट्रेंड करने लगा. इसके साथ ही सोशल मीडिया पर लोगों ने खूब अंदाजे लगाए. ट्विटर पर कुछ लोगों ने दावा किया कि बिजली जाने के बाद अचानक सैन्य हमला किया जा सकता है. यहां तक कि लोग एक-दूसरे से तैयार रहने की अपील करने लगे. एक यूजर ने यहां तक दावा कर दिया कि पाकिस्तान की वायुसेना को रेड अलर्ट पर रखा गया. वहीं, एक और यूजर ने लिखा कि भारत ही नहीं, पाकिस्तान और इराक में भी सेनाएं हाई अलर्ट पर हैं.

यह भी पढ़ेंः करनाल में पुलिस ने किसानों पर बरसाईं लाठी, छोड़े आंसू गैस के गोले

जनवरी 2015 में भी अंधेरे में डूबा था पाकिस्तान
यह दावे भी किए गए कि एक ऊर्जा संयंत्र पर हमले के कारण बिजली गई है. हालांकि ऐसे किसी भी दावे की आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई. ऐसा पहली बार नहीं है जब पूरा पाकिस्तान अंधेरे में डूब गया है. इससे पहले जनवरी 2015 में भी ऐसा हुआ था. पाकिस्तान तकनीकी खामी के चलते कई घंटों तक बिना बिजली के रहा था. रिपोर्ट्स की मानें तो शनिवार रात लगभग दो बजे कुछ शहरों में बिजली की बहाली की गई. पाकिस्तनी पीएम के सहायक शाहबाज गिल ने बताया था कि ऊर्जा मंत्री उमर अयूब और उनकी पूरी टीम इस ब्रेकडाउन पर काम कर रही है.

यह भी पढ़ेंः PM Modi की अध्यक्षता में नेताजी पर बनी समिति में ममता भी शामिल

शेख रशीद ने ठहराया भारत को जिम्मेदार
इस बीच पाकिस्तान के बड़बोले आंतरिक मंत्री शेख रशीद ने कहा है कि पाकिस्तान की बिजली भारत ने काटी थी ताकि देश की राजधानी दिल्ली के पास हो रहे किसान आंदोलन से दुनिया का ध्यान हटाया जा सके. तकनीकी खामी की वजह से गुल हुई बिजली से कराची, इस्लामाबाद, लाहौर, पेशावर और रावलपिंडी समेत कई अहम शहर पूरी तरह अंधेरे में डूब गए थे. इसके बाद ऊर्जा मंत्रालय ने खुद ट्विटर पर बताया था कि पावर ट्रांसमिशन सिस्टम की फ्रीक्वेंसी में अचानक 50 से 0 की गिरावट की वजह से देशव्यापी ब्लैकआउट हो गया.

First Published : 10 Jan 2021, 02:56:46 PM

For all the Latest World News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.