logo-image

करनाल में CM मनोहर लाल का विरोध कर रहे किसानों पर लाठीचार्ज, पुलिस ने छोड़े आंसू गैस के गोले

हरियाणा के करनाल में प्रदर्शन कर रहे किसानों पर लाठियां बरसाई गईं हैं. किसान हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल के 'किसान संवाद' कार्यक्रम को विरोध कर रहे थे.

Updated on: 10 Jan 2021, 01:56 PM

करनाल:

हरियाणा के करनाल में प्रदर्शन कर रहे किसानों पर लाठियां बरसाई गईं हैं. किसान हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल के 'किसान संवाद' कार्यक्रम को विरोध कर रहे थे. हाथों में काले झंडे लेकर किसान कार्यक्रम स्थल की ओर बढ़ रहे थी. इसी दौरान वहां तैनात पुलिसकर्मियों ने किसानों को रोका और फिर दोनों पक्षों के बीच बहस शुरू हो गई. हालात बिगड़ते देख पुलिस ने किसानों पर लाठीचार्ज कर वहां से दूर भगाया. 

यह भी पढ़ें: सड़कों पर किसानों के टैंट से सुप्रीम कोर्ट के फैसले का उल्लंघन

जानकारी के अनुसार, कृषि कानूनों के विरोध में जारी आंदोलन के बीच करनाल के कैमला गांव में आज मुख्यमंत्री मनोहर लाल का 'किसान संवाद' कार्यक्रम होना था. मुख्यमंत्री ने किसानों से संवाद करने के लिए करनाल में महापंचायत बुलाई है. लेकिन सीएम खट्टर के इस संवाद कार्यक्रम का किसान विरोध कर रहे हैं. बड़ी संख्या में किसानों ने काले झंडे लेकर नारेबाजी की और विरोध करते हुए उस स्थल की ओर बढ़ रहे थे, जहां सीएम की महापंचायत होनी थी. 

यह भी पढ़ें: Farmer Protest: अगर किसानों का मुद्दा नहीं सुलझा तो कांग्रेस करेगी ये काम 

मुख्यमंत्री की सुरक्षा के लिए वहां तैनात सुरक्षाबलों और स्थानीय पुलिस ने किसानों को वहां से लौटकर जाने के लिए समझा-बुझाया, लेकिन किसान पीछे नहीं हटे. बात बिगड़ती चली गई, जिसके बाद पुलिस और प्रदर्शनकारी किसानों में भिड़ंत हो गई. फिर किसानों को तितर बितर करने के लिए पुलिस ने लाठियां भांजना शुरू कर दिया. हालात पर काबू पाने के लिए पुलिस ने वाटर कैनन का इस्तेमाल किया और साथ ही आंसू के गोले दागे. फिलहाल वहां स्थिति तनावपूर्ण बनी हुई है.