logo-image

PAK में संसद भंग पर सुनवाई पूरी, थोड़ी देर में फैसला सुनाएगा SC

पाकिस्तान में राजनीतिक संकट के बीच सुप्रीम कोर्ट की सुनवाई पूरी हो गई है. अविश्वास प्रस्ताव रद्द करने पर पाक के सुप्रीम कोर्ट ने फैसला सुरक्षित रख लिया है. पाकिस्तान मीडिया के अनुसार, संसद भंग करने के मामले में SC आज रात 7.30 बजे फैसला सुनाएगा.

Updated on: 07 Apr 2022, 05:18 PM

नई दिल्ली:

पाकिस्तान में राजनीतिक संकट के बीच सुप्रीम कोर्ट (Pak Supreme Court) की सुनवाई पूरी हो गई है. अविश्वास प्रस्ताव रद्द करने पर पाक के सुप्रीम कोर्ट ने फैसला सुरक्षित रख लिया है. पाकिस्तान मीडिया के अनुसार, संसद भंग करने के मामले में SC आज थोड़ी देर में फैसला सुनाएगा. सुप्रीम कोर्ट में इस मामले की सुनवाई 5 दिन तक चली. गुरुवार को सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि अविश्वास प्रस्ताव के दौरान इमरान सरकार के खिलाफ डिप्टी स्पीकर ने जो फैसला दिया था वह गलत था.

यह भी पढ़ें : नेशनल असेंबली में डिप्टी स्पीकर का फैसला गलत : PAK SC

पाकिस्तान के चुनाव आयोग ने सुप्रीम कोर्ट में राष्ट्रपति के पत्र का जवाब दिया है. चुनाव आयोग ने कहा कि आयोग अक्टूबर 2022 में चुनाव कराने के लिए पूरी तरह से तैयार है. संविधान और कानून के मुताबिक परिसीमन के लिए चार माह और लगेंगे. इसके बाद SC ने कहा कि आम चुनाव पर महत्वपूर्ण विचार-विमर्श के लिए राष्ट्रपति के साथ बैठक बुलाएं. 

यह भी पढ़ें : जब दिव्या खोसला नो मेकअप लुक में पहुंचीं अवॉर्ड फंक्शन

सुप्रीम कोर्ट में डिप्टी स्पीकर के उस आदेश के खिलाफ दायर याचिका पर  सुनवाई हो रही थी, जिसमें इमरान खान की सरकार के खिलाफ आए अविश्वास प्रस्ताव को खारिज कर दिया गया था. इसके बाद पाक की संसद को भंग कर दिया गया था और 90 दिनों में चुनाव कराने की मांग हुई थी. सुप्रीम कोर्ट के फैसले आने से पहले कोर्ट परिसर में भारी सुरक्षा कमांडो तैनात कर दिए गए हैं.