logo-image

स्टेट बैंक ऑफ पाकिस्तान ने भारतीय कंटेंट के लिए ऑनलाइन पेमेंट पर प्रतिबंध लगाया

पाकिस्तान इलेक्ट्रोनिक मीडिया रेगुलेटरी ऑथॉरिटी के पूर्व अध्यक्ष अबसार आलम ने कहा कि भारतीय कंटेंट पहले से ही पाकिस्तान में प्रतिबंधित है, इसलिए नया सुर्कलर डीटीएच सेवा के लिए ऑनलाइन पेमेंट पर प्रभाव डाल सकता है.

Updated on: 13 Nov 2020, 03:41 PM

इस्लामाबाद :

स्टेट बैंक ऑफ पाकिस्तान (State Bank of Pakistan) ने भारत के इलेक्ट्रोनिक मीडिया कंटेंट के लिए तत्काल प्रभाव से ऑनलाइन पेमेंट (Online Payment) पर प्रतिबंध लगा दिया है. शुक्रवार को एक मीडिया रिपोर्ट से यह जानकारी मिली. डॉन न्यूज ने 9 नवंबर को जारी एक सर्कुलर के हवाले से कहा, "हमें कैबिनेट के निर्णय का एक पत्र मिला है, जिसमें पाकिस्तान सरकार ने जी-5 वीडियो-ऑन-डिमांड समेत भारतीय कंटेंट को सब्सक्राइब करने के लिए क्रेडिट कार्ड समेत पेमेंट के विभिन्न माध्यमों पर प्रतिबंध लगाने का आदेश दिया है.

यह भी पढ़ें: चीनी मीडिया का बड़ा दावा, पैंगोंग झील से भारत पहले हटाएगा सेना

भारतीय कंटेंट पहले से ही पाकिस्तान में प्रतिबंधित: अबसार आलम

इसपर, पाकिस्तान इलेक्ट्रोनिक मीडिया रेगुलेटरी ऑथॉरिटी के पूर्व अध्यक्ष अबसार आलम ने कहा कि भारतीय कंटेंट पहले से ही पाकिस्तान में प्रतिबंधित है, इसलिए नया सुर्कलर डीटीएच सेवा के लिए ऑनलाइन पेमेंट पर प्रभाव डाल सकता है. उन्होंने कहा कि जिनके पास डीटीएच सुविधा है. उनमें से अधिकतर भारतीय कंटेंट को देखते हैं और ऑनलाइन पेमेंट करते हैं.

यह भी पढ़ें: मरियम नवाज का गंभीर आरोप, इमरान खान ने बाथरूम में लगवाए थे हिडेन कैमरा

आलम ने कहा, "अब सब्सक्राइबर सीधे पाकिस्तान से पेमेंट नहीं कर पाएंगे, लेकिन भारतीय प्रोवाइडर संयुक्त अरब अमीरात जैसे देशों से पेमेंट पा सकते हैं.