News Nation Logo
Banner

चीन से दान में मिले टैंक पर बैठ भारत को धमका रहे पाक जनरल बाजवा

पाकिस्तान सेना के प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा (Qamar Javed Bajwa) चीन से दान में मिले तीसरी पीढ़ी के टैंक वीटी-4 पर बैठकर भारत को आंखे तरेर रहे हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Nihar Saxena | Updated on: 23 Sep 2020, 02:01:39 PM
General Bajwa Chinese Tank

दान में मिले टैंक पर बैठे पाकिस्तानी जनरल कमर जावेद बाजवा. (Photo Credit: न्यूज नेशन)

मुजफ्फराबाद:

इधर पूर्वी लद्दाख (Ladakh) में हिंसक झड़प के बाद भारत-चीन (India-China) तनाव कम करने के लिए कूटनीतिक समेत सैन्य कमांडर की बातचीत में उलझे हुए हैं. उधर चीन का सदाबहार दोस्त पाकिस्तान (Pakistan) दान में मिले पैसों और हथियारों के बल पर भारत को धमकी देने से बाज नहीं आ रहा है. आलम यह है कि पाकिस्तान सेना के प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा (Qamar Javed Bajwa) चीन से दान में मिले तीसरी पीढ़ी के टैंक वीटी-4 पर बैठकर भारत को आंखे तरेर रहे हैं.

यह भी पढ़ेंः भारतीय अर्थव्यवस्था को लेकर संयुक्त राष्ट्र ने जारी किए भयावह आंकड़े

फील्ड फायरिंग रेंज का दौरा कर दी धमकी
पाकिस्तान के सैन्य प्रवक्ता की ट्वीट के मुताबिक पाकिस्‍तान सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा ने बुधवार को पंजाब प्रांत में स्थित फील्‍ड फायरिंग रेंज का दौरा किया. इस दौरान उन्‍होंने चीन के तीसरे पीढ़ी के मेन बैटल टैंक वीटी-4 के प्रदर्शन का जायजा लिया. इस दौरान टैंक पर बैठ कर जनरल बाजवा ने कहा कि पाकिस्‍तानी सेना प्रत्‍येक उभरती हुई चुनौती और क्षेत्रीय खतरे से निपटने के लिए तैयार है. भारत का नाम लिए बगैर उन्‍होंने कहा कि देश की सुरक्षा और संप्रभुता पर अगर आंच आई तो हम इसका करारा जवाब देंगे.

यह भी पढ़ेंः नेपाल की जमीन पर कब्जे को लेकर चीन के खिलाफ काठमांडू में प्रदर्शन 

दान में मिले चीनी टैंक को सराहा
जनरल बाजवा ने दावा किया कि चीनी टैंक भविष्‍य में आक्रामक कार्रवाई में बेहद मददगार साबित होगा. उन्‍होंने कहा कि चीनी टैंक दुनिया के सबसे आधुनिक टैंक में से एक है. इसमें हमला करने के साथ-साथ सुरक्षा और बचाव के भी सभी हाईटेक उपकरण लगे हुए हैं. जनरल बाजवा ने कहा कि पाकिस्‍तानी सेना प्रत्‍येक उभरती हुई चुनौतियों और क्षेत्रीय खतरे से निपटने के लिए तैयार है. गौरतलब है कि ड्रैगन का 'आयरन ब्रदर' पाकिस्‍तान 'टू फ्रंट वॉर' की तैयारी में जुट गया है. जनरल जावेद बाजवा ने पिछले दिनों अपने शीर्ष जनरलों के साथ रावलपिंडी स्थित सेना मुख्‍यालय में बैठक की.

यह भी पढ़ेंः भारत ने किया स्वदेशी हाई-स्पीड टार्गेट ड्रोन ABHYAS का सफल परीक्षण

सीजफायर कर रहा पाकिस्तान
पाकिस्‍तानी सेना प्रमुख ने कहा, 'देश के हितों के खिलाफ पाकिस्‍तान विरोधी तत्‍वों के पांचवीं पीढ़ी के युद्ध कौशल और हाइब्रिड वॉरफेयर को देखते हुए सेना सरकार की नीतियों के साथ मिलकर देश की रक्षा करे.' पाकिस्‍तानी सेना प्रमुख ने आरोप लगाया कि भारत लगातार सीजफायर का उल्‍लंघन कर रहा है जो क्षेत्रीय शांति और स्थिरता के लिए बड़ा खतरा है. यह तब है जब चीन से तनाव के बीच पाकिस्तान ने सीज फायर का उल्लंघन कर सीमा पर रिहायशी इलाकों को अपनी गोलाबारी की जद में लेना शुरू कर दिया है.

First Published : 23 Sep 2020, 01:59:46 PM

For all the Latest World News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो