logo-image
लोकसभा चुनाव

Russia Ukraine War: यूक्रेन के चेर्निहाइव शहर में रूसी मिसाइलों ने मचाई तबाही, अब तक 17 लोगों की मौत

Russia Ukraine War: रूस ने एक बार फिर से यूक्रेन के एक शहर को निशाना बनाकर मिसाइलें दागी. इस बार रूस ने यूक्रेन के चेर्निहाइव शहर को निशाना बनाया. इस हमले में 17 लोगों की मौत हुई है.

Updated on: 18 Apr 2024, 06:56 AM

highlights

  • रूस ने यूक्रेन पर फिर दागी मिसाइल
  • कई इमारतें ध्वस्त, 17 लोगों की मौत
  • यूक्रेन ने राष्ट्रपति ने मांगी मदद

नई दिल्ली:

Russia Ukraine War: रूस और यूक्रेन के बीच चल रहा युद्ध अब एक महत्वपूर्ण चरण में पहुंच गया है. हालांकि दोनों देशों के बीच अब भी रुक-रुककर हमले जारी है. इसी बीच रूस ने यूक्रेन के ऐतिहासिक शहर चेर्निहाइव पर मिसाइलें दागी. जिनसे शहर में भारी तबाही मच गई. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, रूस ने बुधवार को यूक्रेन के शहर चेर्निहाइव पर कई मिसाइलों से हमला किया. जिसमें कई इमारतें ध्वस्त हो गईं. इस हमले में अब तक 17 लोगों के मारे जाने की खबर है.

ये भी पढ़ें: Aaj Ka Rashifal: इन राशियों पर भगवान विष्णु करने वाले हैं असीम कृपा, जानें आज का राशिफल

यूक्रेन के राष्ट्रपति ने मांगी मदद

रिपोर्ट के मुताबिक, यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदमीर ज़ेलेंस्की ने सहयोगियों से यूक्रेन की हवाई सुरक्षा को मजबूत करने में मदद करने का आग्रह किया है. उन्होंने कहा है कि उनके देश के पास मिसाइलों को रोकने के लिए आवश्यक हथियारों की कमी है. अधिकारियों ने कहा कि तीन रूसी मिसाइलें बुधवार को उत्तरी यूक्रेन के शहर चेर्निहाइव के एक डाउनटाउन इलाके में गिरीं, जिसमें आठ मंजिला अपार्टमेंट की इमारत पर हमला किया गया. इस हमले में कम से कम 17 लोगों की मौत हुई है.

ये भी पढ़ें: Lok Sabha Election: प्रथम चरण में इन दिग्गजों की किस्मत का होगा फैसला, इन सीटों पर सबकी नजर

हमते में कई इमारतें ध्वस्त

वहीं यूक्रेनी आपातकालीन सेवाओं ने कहा कि सुबह के हमले में तीन बच्चों सहित कम से कम 61 लोग घायल हुए हैं. जबकि बचावकर्मी आंशिक रूप से ध्वस्त इमारतों और मलबे के ऊंचे टीलों की तलाश कर रहे हैं. बता दें कि चेर्निहाइव यूक्रेन की राजधानी कीव से लगभग 150 किलोमीटर (90 मील) उत्तर में, रूस और बेलारूस की सीमा के पास स्थित है. इस शहर की आबादी लगभग 250,000 है.

ये भी पढ़ें: GT vs DC :बैक टू बैक दूसरा मैच जीती दिल्ली कैपिटल्स, गुजरात को उसके घर पर 6 विकेट से हराया

फरवरी 2022 में शुरू हुआ था युद्ध

रूस की तरह से ये बमबारी तक की गई है जब दोनों देशों के बीच चल रहा ये युद्ध तीसरे वर्ष में प्रवेश कर गया. यूक्रेन के पश्चिमी साझेदारों से अतिरिक्त सैन्य समर्थन की कमी इसे क्रेमलिन की बड़ी ताकतों की दया पर छोड़ती जा रही है. सर्दियों में रूस ने यूक्रेन पर कोई बड़ा हमला नहीं किया हालांकि रूस इस युद्ध से पीछे नहीं हटा और वह लगातार इस पर ध्यान दिए हुए है.