logo-image
लोकसभा चुनाव

GT vs DC :बैक टू बैक दूसरा मैच जीती दिल्ली कैपिटल्स, गुजरात को उसके घर पर 6 विकेट से हराया

GT vs DC : दिल्ली कैपिटल्स ने आईपीएल 2024 में बैक टू बैक जीत दर्ज कर ली है. अहमदाबाद में दिल्ली ने गुजरात को 6 विकेट से हार का स्वाद चखाया है.

Updated on: 18 Apr 2024, 06:30 AM

नई दिल्ली:

GT vs DC Result : आईपीएल 2024 के 32वें मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स ने गुजरात टायंट्स को हराकर 6 विकेट से जीत दर्ज कर ली है. ऋषभ पंत की टीम फॉर्म में लौट आई है और उसने बैक टू बैक ये दूसरी जीत दर्ज की है. अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में गुजरात टायंट्स के साथ खेले गए मैच में दिल्ली ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी थी और गुजरात को सिर्फ 89 के स्कोर पर ही समेट दिया था. जवाब में दिल्ली ने 9वें ओवर में ही टारगेट हासिल कर लिया. 

दिल्ली कैपिटल्स ने 6 विकेट से जीता मैच

गुजरात टायंट्स के दिए 89 रनों के छोटे से लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली कैपिटल्स ने सिर्फ 8.5 ओवर में ही हासिल कर लिया. पृथ्वी शॉ 7, जेक फ्रेसर 20, अभिषेक पोरेल 15, शे होप 19 के स्कोर पर आउट हुए. वहीं कप्तान ऋषभ पंत 16(11) और सुमित कुमार 9(9) के स्कोर पर नाबाद लौटे. इस तरह दिल्ली ने 4 विकेट के नुकसान पर लक्ष्य को हासिल कर लिया और 6 विकेट से जीत अपने नाम कर ली.

आईपीएल 2024 में खराब शुरुआत के बाद अब दिल्ली कैपिटल्स जीत की पटरी पर लौट आई है. टीम ने लगातार दूसरा मैच जीता है. इससे पहले DC ने लखनऊ सुपर जायंट्स को उनके घर पर हराया था. हालांकि, आज की इस जीत का पूरा श्रेय दिल्ली के गेंदबाजों को जाता है, जिन्होंने गुजरात को इतने कम स्कोर पर रोक दिया, जिसे चेज करना दिल्ली के लिए बाएं हाथ का खेल था.

89 पर ही ऑलआउट हो गई थी गुजरात टायटंस

दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. घरेलू मैदान पर पहले बल्लेबाजी करने उतरी गुजरात टायंट्स की टीम पूरे 20 ओवर बल्लेबाजी भी नहीं कर पाई और सिर्फ 17.3 ओवर में 89 के स्कोर पर ही सिमट गई. गुजरात का कोई बल्लेबाज अर्धशतक तक भी नहीं पहुंच पाया. सबसे बड़ी पारी राशिद खान ने खेली, जो 24 गेंदों पर 31 रन बनाकर पवेलियन लौटे. उनके अलावा, ऋद्धिमान साहा2, शुभमन गिल 8, साईं सुदर्शन 12, डेविड मिलर 2, अभिनव मनोहर 8, राहुल तेवतिया 10, मोहित शर्मा 2, नूर अहमद 1 के स्कोर पर आउट हुए. इस तरह पूरी गुजरात की टीम 89 पर ही सिमट गई.