logo-image

रूसी मीडिया का दावा- यूक्रेन की राजधानी कीव से भाग गए राष्ट्रपति जेलेंस्की

रूस और यूक्रेन के बीच तीसरे दिन भी जंग जारी है. इस युद्ध को लेकर दोनों देशों की ओर से बड़े-बड़े दावे किए जा रहे हैं. इस बीच रूसी मीडिया की ओर से ऐसा दावा किया गया है, जोकि काफी चौंकाने वाला है.

Updated on: 26 Feb 2022, 05:36 PM

highlights

  • रूस और यूक्रेन के बीच तीसरे दिन भी जंग जारी
  • यूक्रेन के राष्ट्रपति ने कहा- वे देश छोड़कर नहीं जाने वाले हैं
  • जेलेंस्की ने जर्मनी और हंगरी से मांगा सपोर्ट

नई दिल्ली:

Russo-Ukraine War : रूस और यूक्रेन के बीच तीसरे दिन भी जंग जारी है. इस युद्ध को लेकर दोनों देशों की ओर से बड़े-बड़े दावे किए जा रहे हैं. इस बीच रूसी मीडिया की ओर से ऐसा दावा किया गया है, जोकि काफी चौंकाने वाला है. रूसी मीडिया की माने तो यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोडिमीर जेलेंस्की (Zelensky) राजधानी कीव छोड़कर भाग गए हैं. इस दावे की अहमियत इसलिए भी बढ़ जाती है, क्योंकि यूक्रेन के राष्ट्रपति एक वीडियो जारी कर साफ कह चुके हैं कि वे देश छोड़कर कही नहीं जाने वाले हैं, वे अपनी अंतिम सांस तक देश के लिए ही लड़ते रहेंगे. 

यह भी पढ़ें : यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की का नया वीडिया संदेश- अंत तक लड़ते रहेंगे, लेकिन देश...

यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की ने इस पर भी जोर दिया था कि कुछ लोग सोशल मीडिया की जरिए भ्रम फैलाने का प्रयास कर रहे हैं, लेकिन पूरा यूक्रेन एक साथ इस मुश्किल समय में रूसी सेना का मजबूती के साथ सामना कर रहा है. राष्ट्रपति वोलोडिमीर जेलेंस्की ने ये भी अपील की थी कि उनके देश को हथियारों की जरूरत है. अकेले ही वे रूस की सेना का सामना कर रहे हैं, अब उन्हें दूसरे देशों की मदद चाहिए. 

यह भी पढ़ें : रूसी सेना से टकराने के लिए यूक्रेन की इस महिला सांसद ने उठाई बंदूक, देखें Photo

राष्ट्रपति जेलेंस्की के संबोधन के बाद फ्रांस ने जरूर हथियार और दूसरी सैन्य सामग्री देने की बात कही है. यूक्रेन के विदेश मंत्री का दावा है कि उन्हें फ्रांस की ओर से जरूरी हथियार और दूसरी सैन्य सामग्री मिल सकती है. इस बीच यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोडिमिर जेलेंस्की ने जर्मनी, हंगरी से रूस को स्विफ्ट से अलग करने का समर्थन करने का आग्रह किया है.