logo-image

यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की का नया वीडियो संदेश- अंत तक लड़ते रहेंगे, लेकिन देश...

एक समय में सोवियत संघ का हिस्सा रहे यूक्रेन और रूस आज एक-दूसरे से लड़ाई लड़ रहे हैं. रूस की ओर से लगातार जारी हमले से यूक्रेन में लोग खुद को बचाने के लिए सुरक्षित स्थान ढूंढ रहे हैं.

Updated on: 26 Feb 2022, 06:19 PM

नई दिल्ली:

एक समय में सोवियत संघ का हिस्सा रहे यूक्रेन और रूस आज एक-दूसरे से लड़ाई लड़ रहे हैं. रूस की ओर से लगातार जारी हमले से यूक्रेन में लोग खुद को बचाने के लिए सुरक्षित स्थान ढूंढ रहे हैं. इसके बावजूद यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोडिमीर जेलेंस्की अपने देश के साथ डटे हुए हैं. यूक्रेन ने अमेरिका तक के ऑफर को ठुकरा दिया है. राष्ट्रपति जेलेंस्की ने कीव में एक सेल्फी वीडियो में कहा है कि रूस से यूक्रेनियन लड़ते रहो. 

यह भी पढ़ें : अखिलेश यादव बोले-बाबा सीएम ने 11 मार्च को लखनऊ से गोरखपुर का टिकट बुक कराया

यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोडिमीर जेलेंस्की ने वीडियो संदेश में कहा कि अपने देश की आजादी के लिए अंतिम तक लड़ते रहेंगे. यहां हमसब अपनी आजादी और अपने देश की रक्षा कर रहे हैं और इसी तरह करते भी रहेंगे. इस वीडियो से पहले भी राष्ट्रपति जेलेंस्की ने एक वीडियो जारी किया था. उन्होंने इस वीडियो में कहा था रूसी सैनिकों की हिट लिस्ट में वो हैं और टारगेट नंबर वन हैं. 

रॉयटर्स के मुताबिक यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की ने कहा कि हम कीव और इस शहर के प्रमुख स्थानों को कंट्रोल कर रहे हैं. जो लोग हमारी मदद करना चाहते हैं, हम उन्हें हथियार मुहैया कराएंगे. हमें इस युद्ध को रोकने की जरूरत है. हम शांति से भी रह सकते हैं.

यह भी पढ़ें : रूसी सेना से टकराने के लिए यूक्रेन की इस महिला सांसद ने उठाई बंदूक, देखें Photo

यूक्रेन ने US के ऑफर को ठुकराया

रूस से जारी युद्ध के बीच यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोडिमीरजेलेंस्की ने बड़ा ऐलान किया है. उन्होंने यूक्रेन छोड़ने के यूएस के ऑफर को ठुकरा दिया. राष्ट्रपति ने साफ रूप से कहा है कि हमें हथियार चाहिए न की सवारी. किसी भी हाल में मैं देश छोड़कर नहीं भागूंगा. अमेरिकी वायुसेना के तीन विमान आज रोमानिया हवाई क्षेत्र उड़ाने भरते देखे गए हैं. तीन घंटे से अधिक समय तक इन विमानों ने उड़ान भरी. बताया जा रहा है कि रेस्क्यू के लिए अमेरिका की ओर से ये विमान भेजा गया था.