logo-image

मोदी को मिली रोनाल्डो की जर्सी, पुर्तगाल के पीएम एंटोनियो कोस्टा ने दिया तोहफा

पुर्तगाल के प्रधानमंत्री एंटोनियो कोस्टा सात दिनों की भारत यात्रा पर हैंं और शनिवार को उन्होंने पीएम मोदी से मुलाकात की थी।

Updated on: 08 Jan 2017, 11:55 AM

नई दिल्ली:

पुर्तगाल के प्रधानमंत्री एंटोनियो कोस्टा ने शनिवार को पीएम नरेंद्र मोदी को दिग्गज फुटबॉल खिलाड़ी क्रिस्टियानो रोनाल्डो की जर्सी भेंट की। एंटोनिया सात दिनों की भारत यात्रा पर हैं और शनिवार को उन्होंने पीएम मोदी से मुलाकात की थी।

इस जर्सी पर रोनाल्डो के हस्ताक्षर हैं। लाल रंग की इस जर्सी पर रोनाल्डो का नाम और उनका 'जर्सी नंबर 7' लिखा है। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, 'फुटबॉल में पुर्तगाल की मजबूती और भारत में खेलों का तेजी से विकास खेलों में उभरती हुई साझेदारी बन सकती है।'

दोनों नेताओं ने दोनों देशों के फुटबाल क्लबों और संस्थाओं में होने वाली साझेदारी से स्कूली छात्र और कोच एक्सचेंज कर खेल प्रतिभाओं को निखारने के प्रयासों का भी स्वागत किया।

रोनाल्डो पुर्तगाल की राष्ट्रीय टीम के कप्तान हैं और स्पेलिश क्लब रियाल मेड्रिड के लिए भी खेलते हैं। महानतम खिलाड़ियों शुमार हो चुके रोनाल्डो चार बार फुटबॉला का शीर्ष अवॉर्ड 'बैलन डी ओर' जीत चुके हैं। यह पुरस्कार साल के सर्वश्रेष्ठ फुटबॉल खिलाड़ी को दिया जाता है।