logo-image

Plane Crash in Brazil: ब्राजील के अमेजन में पर्यटकों को ले जा रहा विमान क्रैश, दो क्रू मेंबर समेत 14 लोगों की मौत

Plane Crash in Brazil: ब्राजील के उत्तरी अमेजन राज्य में शनिवार को एक विमान क्रैश हो गया. जिसमें 2 क्रू मेंबर समेत 14 लोगों की मौत हो गई. हादसे में मारे गए लोग पर्यटक थे जो अमेरिका से ब्राजील के अमेजन में घूमने के लिए पहुंचे थे.

Updated on: 17 Sep 2023, 08:05 AM

highlights

  • ब्राजील के अमेजन में विमान हादसा
  • 2 क्रू मेंबर समेत 14 लोगों की मौत
  • विमान में सवार थे अमेरिकी पर्यटक

New Delhi:

Plane Crash in Brazil: ब्राजील के उत्तरी अमेजन राज्य में एक विमान के क्रैश होने की खबर है. बताया जा रहा है कि इस हादसे में दो क्रू मेंबर समेत 14 लोगों की मौत हो गई है. न्यूज एजेंसी रॉयटर्स ने स्थानीय मेयर के हवाले से जानकारी दी है कि ये हादसा राज्य की राजधानी मनौस से करीब 400 किमी दूर बार्सिलोन प्रांत में हुई है. ब्राज़ीलियाई ऑनलाइन समाचार पत्र मेट्रोपोल्स की रिपोर्ट में कहा गया है कि आज (शनिवार) हुई दुर्घटना के शिकार 14 पीड़ितों में अमेरिकी पर्यटक भी शामिल हैं.

ये भी पढ़ें: Aaj Ka Rashifal: वृष और कर्क राशि वाले जातकों को आज मिलने वाला है तगड़ा लाभ, जानें आज का राशिफल

विमान में सवार सभी यात्रियों की मृत्यु हो गई. अमेजन राज्य के नागरिक सुरक्षा सचिव मीडिया से हादसे की पुष्टि करते हुए कहा कि एक बचाव दल घटनास्थल पर भेजा गया है. बार्सिलोस सिटी हॉल के एक प्रवक्ता ने कहा कि इस भयानक दुर्घटना में विमान में सवार 12 यात्रियों की मौत हो गई, जबकि पायलट और सह-पायलट भी मारे गए. विमान स्थानीय समयानुसार दोपहर में क्रैश हुआ जो अमेरिकी पर्यटकों को अमेजन के बार्सिलोस क्षेत्र में ले जा रहा था.

ये भी पढ़ें: Delhi: प्रधानमंत्री मोदी रविवार को करेंगे IICEC का उद्घाटन, देखें दिल्ली पुलिस की ट्रैफिक एडवाइजरी

हादसे पर गवर्नर ने जताया दुख

इस हादसे पर अमेजन के गवर्नर विल्सन लीमा ने दुख जताया. उन्होंने मृतकों के परिवारों के प्रति अपनी संवेदनाएं व्यक्त की हैं. गवर्नर ने अपने एक्स हैंडल पर कहा, "शनिवार को बार्सिलोस में विमान दुर्घटना के शिकार हुए 12 यात्रियों और चालक दल के दो सदस्यों की मौत पर मुझे गहरा अफसोस है."

बता दें कि यह इलाका इस समय खेल और मछली पकड़ने के इच्छुक पर्यटकों के बीच लोकप्रिय है. एक मीडिया रिपोर्ट में कहा गया कि मौसम की स्थिति प्रतिकूल है और पायलट ने लैंडिंग स्ट्रिप बिछाते समय गलती की होगी. हादसे के बाद पीड़ितों के शवों को घटनास्थल से हटा दिया गया है और उन्हें एक स्थानीय स्कूल के सभागार में ले जाया गया है. रविवार की सुबह, ब्राजीलियाई वायु सेना का एक विमान शवों को उनके परिवारों तक पहुंचाने के लिए बार्सिलोस पहुंचने वाला है.

ये भी पढ़ें: PM Modi Birthday : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की इन योजनाओं ने बदल दी आम लोगों की जिंदगी, जानें कैसे

प्लेन क्रैश की जांच शुरू

ब्राजील में हुए विमान हादसे की जांच शुरू हो गई है. ब्राजीलियाई वायु सेना भी दुर्घटना की जांच में मदद कर रही है और यह पता लगाने की कोशिश कर रही है कि आखिर ये हादसा हुआ कैसे. उधर गवर्नर कार्यालय ने कहा कि क्षेत्र में भारी बारिश के कारण शहर के कुछ हिस्सों में बिजली गुल हो गई है और संचार मुश्किल हो गया है. बताया जा रहा है कि इस एम्ब्रेयर पीटी-एसओजी विमान ने अमेजन मनौस से उड़ान भरी थी. विमान ने भारी बारिश के बीच ही लैंडिंग की कोशिश की और इसी दौरान विमान हादसे का शिकार हो गया.