logo-image

पायलट ने लिया यू-टर्न, 13 घंटे के बाद जहां से उड़ा विमान, वहीं लौटा 

दुबई से न्यूजीलैंड के लिए जाने वाली अमीरात फ्लाइट को लेकर अनोखा मामला सामने आया है. यह फ्लाइट 13 घंटे के सफर के बाद दोबारा उसी जगह पर लौट आई.

Updated on: 30 Jan 2023, 10:24 PM

नई दिल्ली:

दुबई से न्यूजीलैंड के लिए जाने वाली अमीरात फ्लाइट को लेकर अनोखा मामला सामने आया है. यह फ्लाइट 13 घंटे के सफर के बाद दोबारा उसी जगह पर लौट आई. यात्री जब विमान से बाहर   आए तो वे ठगा हुआ महसूस कर रहे थे. उन्होंने पाया जहां से  फ्लाइट ने टेकआफ किया था, विमान वहीं पर आकर उतर गया था. यात्री ये देखकर हैरान थे. उन्हें लगा ऐसा कैसे हो सकता है.  मगर जब उन्होंने इसकी वजह पूछी तो सच सामने आने के बाद वह इस बात पर कुछ नहीं बोले.     

दरअसल, पूरा मामला दुबई से न्यूजीलैंड जाने वाली अमीरात फ्लाइट का है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, 13 घंटे से अधिक वक्त उड़ान भरने के बाद विमान एक असामान्य घटना के कारण वापस उसी हवाई अड्डे पर उतर गया, जहां से उसने टेकऑफ किया था. फ्लाइट ईके 448 ने स्थानीय समय के अनुसार, शुक्रवार की सुबह करीब 10:30 पर उड़ान भरी थी. पायलट ने करीब 9 हजार मील का सफर तय  कर लिया था. मगर आधे रास्ते में ही विमान ने यू-टर्न ले लिया. विमान आखिरकार शुक्रवार और शनिवार को मध्य रात्रि को दुबई वापस उतर आया. 

ये भी पढ़ें:  Asaram Bapu News: रेप केस में आसाराम दोषी करार, कल कोर्ट करेगा सजा का ऐलान

ये बात सामने आई 

दरअसल, पायलट ने यूटर्न इस कारण लिया क्योंकि न्यूजीलैंड के ऑकलैंड शहर में भयंकर बाढ़ की स्थिति देखी गई. इस कारण  वीकएंड के मौके पर हवाई अड्डो को क्लोज कर दिया गया. ऑकलैंड हवाई अड्डे के अफसरों ने ट्विटर कर कहा कि यह बेहद निराशाजनक स्थिति है, मगर यात्रियों की सुरक्षा को लेकर अहम कदम उठाना पड़ा.  उन्होंने कहा कि ऑकलैंड हवाईअड्डा अंतरराष्ट्रीय टर्मिनल को हुए नुकसान का आंकलन करने में लगा है. अफसरों का कहना है कि यात्रियों की सुरक्षा सर्वोपरि है. ऐसे में हम किसी तरह का रिस्क नहीं ले सकते हैं.