logo-image

Asaram Bapu News: रेप केस में आसाराम दोषी करार, कल कोर्ट करेगा सजा का ऐलान

Asaram Bapu News:  आसाराम बाबू को कोर्ट ने बड़ा झटका दिया है. आसाराम को अपनी अनुयायी से रेप के मामले में कोर्ट ने दोषी करार दिया है. गुजरात की गांधीनगर कोर्ट इस केस में कल सजा का ऐलान कर देगा

Updated on: 30 Jan 2023, 07:10 PM

New Delhi:

Asaram Bapu News:  आसाराम बाबू को कोर्ट ने बड़ा झटका दिया है. आसाराम को अपनी अनुयायी से रेप के मामले में कोर्ट ने दोषी करार दिया है. गुजरात की गांधीनगर कोर्ट इस केस में कल सजा का ऐलान कर देगा. आपको बता दें कि आसाराम बाबू सूरत की दो बहनों से बलात्कार के मामले में आरोपी चल रहे थे. इस क्रम में गांधीनगर के सत्र न्यायालय ने उनको दोषी ठहराया है. इस मामले में कुल 7 लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया गया था. लेकिन पर्याप्त सबूत न होने को लेकर आसाराम के छोड़कर शेष अन्य आरोपियों को कोर्ट ने बरी कर दिया था.

Weather Update: दिल्ली-NCR में बारिश से बढ़ी ठंड, जानें सर्दी से कब मिलेगी राहत? 

पत्नी और बेटी समेत 6 अन्य लोगों को आरोपी बनाया गया था

इन आरोपियों में आसाराम की पत्नी और बेटी समेत 6 अन्य लोगों को आरोपी बनाया गया था. आपको बता दें कि आसाराम बापू फिलहाल राजस्थान की जोधपुर जेल में बंद हैं. उनको जिस के में दोषी ठहराया गया है, उसमें सूरत की दो बहनों ने 2013 में आसाराम और उसके बेटे नारायण साईं के खिलाफ बलात्कार का केस दर्ज कराया था. एक बहन ने पुलिस को दी गई अपनी शिकायत में कहा कि नारायण साईं ने तीन सालों (2002 से 2005 ) तक उसके सात कई बार बलात्कार किया है. शिकायत में बताया गया कि पीड़िता सूरत स्थित आसाराम के आश्रम में ही रहती थी. जिसका फायदा उठाकर नारायण साईं ने उसके साथ रेप किया. वहीं, दूसरी बहन ने नारायण साईं के पिता आसाराम पर रेप के आरोप लगाए थे. पुलिस में दोनों बहनों की ओर से अलग-अलग शिकायत दर्ज कराई गई थी.

Suhani Shah: आखिर कौन हैं सुहानी शाह? चुटकियों में कैसे पढ़ लेती हैं लोगों का दिमाग...पढ़ें पूरी जानकारी

कोर्ट ने 2018 में आसाराम को रेप समेत अन्य मामलों में आजीवन कारावास की सजा सुनाई थी. जिसके बाद आसाराम बापू ने जेल से कोर्ट में जमानत याचिका दाखिल की थी. आसाराम ने अपनी जमानत याचिका में कहा था कि वह 10 साल में जेल में हैं और उनकी उम्र 80 साल से भी ज्यादा है. इसके साथ ही उनको कई बीमारियां भी हैं. जिसके चलते कोर्ट को उनकी याचिका पर विचार करना चाहिए, ताकि वह अपना इलाज करा सकें.