logo-image

Weather Update: दिल्ली-NCR में बारिश से बढ़ी ठंड, जानें सर्दी से कब मिलेगी राहत? 

Weather Update: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली समेत उत्तर भारत में मौसम ने एक बार फिर करवट ली है. दिल्ली-एनसीआर में पिछले दो दिनों से बारिश हो रही है. बारिश की वजह से तापमान में गिरावट देखने के मिली है और ठंड ने एकबार फिर कमबैक किया है.

Updated on: 31 Jan 2023, 12:12 AM

New Delhi:

Weather Update: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली समेत उत्तर भारत में मौसम ने एक बार फिर करवट ली है. दिल्ली-एनसीआर में पिछले दो दिनों से बारिश हो रही है. बारिश की वजह से तापमान में गिरावट देखने के मिली है और ठंड ने एकबार फिर कमबैक किया है. वहीं, भारतीय मौसम विभाग की मानें तो आने वाले दिनों में ठंड और बारिश दोनों से निजात मिल सकती है.  दिल्ली IMD वैज्ञानिक नरेश कुमार ने कहा कि पश्चिमी विक्षोभ के चलते कल बारिश हुई। पंजाब, हरियाणा, यूपी, दिल्ली में आज भी बारिश होगी। आने वाले दिनों में शीतलहर की कोई उम्मीद नहीं है, 2-3 दिनों तक तापमान में कमी आ सकती है उसके बाद तापमान में बढ़ोतरी होगी.  

Suhani Shah: आखिर कौन हैं सुहानी शाह? चुटकियों में कैसे पढ़ लेती हैं लोगों का दिमाग...पढ़ें पूरी जानकारी

मौसम विभाग ने कहा कि अगले एक या दो हफ्ते में तापमान में इजाफा होना शुरू हो जाएगा. मौसम विशेषज्ञों ने बताया कि फिलहाल शीतलहर की कोई संभावना नहीं है और धूप खिलने के कारण तापमान में कमी आएगी और लोगों को सर्दी से राहत मिलेगी. आपको बता दें कि दिल्ली में कल यानी रविवार को बारिश के बाद तापमान में आई गिरावट के बाद मौसम में ठंडक का अनुभव किया गया. मौसम विभाग के अनुसार राजधानी में अधिकतम तापमान 17.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. जो सामान्य से 5 डिग्री सेल्सियस कम था.

मां के निधन से दुखी थी महिला और पति बनाना चाह रहा था संबंध, फिर जो हुआ...

वहीं, मिनिमम टेंपरेचर 6.4 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया, जो नॉर्मल से 3 डिग्री सेल्सियस कम था. राजधानी दिल्ली और एनसीआर में तापमान में आए बदलाव की बात करें तो दिल्ली के तीन इलाकों में रविवार को मिनिमम टेंपरेचर 4 डिग्री से कम रहा. जबकि इनमें लोदी रोड में 4.8, रिज में 4.6 और मुंगेशपुर में 4.1 डिग्री रिकॉर्ड किया गया. इसके साथ ही दिल्ली के ही नजफगढ़ में मिनिमम टेंपरेचर 6.1 और आयानगर में 5.8 डिग्री दर्ज किया गया.