logo-image

पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के प्रदर्शनकारी बाधाओं से बाहर निकले

पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के प्रदर्शनकारी बाधाओं से बाहर निकले

Updated on: 25 May 2022, 09:00 PM

इस्लामाबाद:

पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के बहुप्रतीक्षित आजादी मार्च के मद्देनजर पूरे पाकिस्तान में कई घंटों तक चले राजनीतिक ड्रामा और अफरातफरी के बाद पार्टी अध्यक्ष इमरान खान के नेतृत्व में पीटीआई का काफिला अटक से पाकिस्तान पंजाब में दाखिल हुआ। जियो न्यूज की रिपोर्ट ने यह जानकारी दी।

इस्लामाबाद पर सभी की निगाहें टिकी होने के साथ पाकिस्तान में राजनीतिक तनाव अब तक के हाई लेवल पर है, क्योंकि सरकार की ओर से मार्च पर रोक के बावजूद पार्टी के आजादी मार्च के लिए संघीय राजधानी की ओर जाने वाले पीटीआई कार्यकर्ता और नेता अड़े हुए हैं।

आज का दिन राजनीतिक ड्रामा से भरा रहा। लाहौर एक जंग के मैदान में बदल गया। पुलिस और पीटीआई मार्चर्स के बीच इसीलिये कई हाथापाई हुई, क्योंकि उनके रास्ते में लगाए गए बैरिकेड्स हटाकर आगे बढ़ने की कोशिश की।

पुलिस काफिले को जीरो पॉइंट पर रोकने की कोशिश कर रही है। जियो न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, गोलाबारी और आंसू गैस के गोले दागने के बावजूद कई कार्यकर्ता आगे बढ़ते रहे।

इससे पहले, संघीय सरकार और पीटीआई दोनों ने समझौता करने के दावों का खंडन किया है।

पाकिस्तान के सर्वोच्च न्यायालय के निर्देशों के बाद, दोनों पक्ष बातचीत में लगे; हालांकि, दोनों के बीच कोई सफलता नहीं मिली। जियो न्यूज के मुताबिक, सरकार और पीटीआई के बीच ढाई घंटे तक बातचीत चलती रही।

हालांकि, संघीय सूचना और प्रसारण मंत्री मरियम औरंगजेब ने सरकार और पीटीआई के बीच एक समझौते की खबरों का खंडन किया। उन्होंने कहा कि बातचीत और एक समझौते की खबरें निराधार थीं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.