News Nation Logo
Banner

पाकिस्तानी मंत्री शेख राशिद ने फिर उगला जहर, राम मंदिर को लेकर कह दी ये बात

आज हिंदुस्तान राफेल विमानों और हैमर मिसाइल की बात कर रहा है, पाकिस्तान के वैज्ञानिकों ने वो काम किया है कि सुनो लो...नेस्तेनाबूद कर दिये जाओगे...ना तुम्हारी घास उगेगी...ना चिड़ियां चहकेंगी ना मंदिरों में घंटियां बजेंगी.

Written By : मनोज कुमार | Edited By : Ravindra Singh | Updated on: 01 Aug 2020, 11:55:55 PM
sheikh rasheed

शेख राशिद (Photo Credit: फाइल )

नई दिल्‍ली:

पाकिस्तान के बड़बोले रेल मंत्री शेख राशिद अहमद आए दिन अपने विवादित और हास्यपद बयानों के लिए जाने जाते हैं. एक बार फिर पाकिस्तानी मंत्री ने भारत में 5 अगस्त को होने वाले राम मंदिर निर्माण को लेकर जहर उगला है. इस बार शेख राशिद ने एक पाकिस्तानी चैनल पर अयोध्या के राम मंदिर पर विवादित बयान दिया है. उन्होंने राम मंदिर निर्माण को लेकर दुनियाभर मुसलमानों से अपील की करते हुए कहा कि, इंडिया में 5 अगस्त को अयोध्या में मुसलमानों की बाबरी मस्जिद की जगह राम मंदिर बनाया जा रहा है, वो सारे मुसलमानों को एक संदेश है... कि हमारे अल्लाह का घर उजाड़ा जा रहा है. अब दुनिया के मुसलमानों को एक होना है.

शेख राशिद यहीं पर चुप नहीं हुए उन्होंने भारत को लेकर अपनी बयानबाजी आगे जारी रखते हुए कहा कि, आज हिंदुस्तान राफेल विमानों और हैमर मिसाइल की बात कर रहा है, पाकिस्तान के वैज्ञानिकों ने वो काम किया है कि सुनो लो...नेस्तेनाबूद कर दिये जाओगे...ना तुम्हारी घास उगेगी...ना चिड़ियां चहकेंगी ना मंदिरों में घंटियां बजेंगी. ना अयोध्या में मंदिर बनेगा वहां बाबरी मस्जिद बनेगी और बनकर रहेगी. हालांकि पाकिस्तानी जनता ने इस बात पर शेख राशिद की खिंचाई भी की है, पाकिस्तानी आवाम ने शेख राशिद से ईद उल जुहा के मौके पर ऐसी बातें करने पर नाराजगी जताई है और पूछा है कि आपको रेल के अलावा सब कुछ करने का समय है.

यह भी पढ़ें-बड़बोले पाकिस्तानी रेल मंत्री शेख राशिद ने अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तुलना 'मुसोलिनी-हिटलर' से की

आपको बता दें कि यह पहला मौका नहीं है जब पाकिस्तानी मंत्री ने भारत के खिलाफ विवादस्पद बयान दिया हो. इसक पहले शेख राशिद ने एक बार फिर से भारत को परमाणु हथियार से हमले की धमकी दी थी. शेख राशिद ने कहा था कि इस्लामाबाद के पास सामरिक परमाणु हथियार हैं जो भारत को बड़ी क्षति पहुंचाने में सक्षम हैं. राशिद ने एक पाकिस्तानी न्यूज चैनल पर कहा था कि, 'पाकिस्तान (Pakistan) के पास 125-250 ग्राम के परमाणु बम (सामरिक परमाणु हथियार) हैं, जो भारत के किसी भी हिस्से को निशाना बनाने में सक्षम हैं.

यह भी पढ़ें-अब ये क्या बोल गए पाकिस्तान के रेल मंत्री शेख राशिद, ट्विटर पर उड़ रहा मजाक, देखें Video

आपको बता दें कि पाकिस्तानी मंत्री शेख राशिद का यह बयान उस समय आया था जब भारतीय रक्षामंत्री रक्षामंत्री राजनाथ सिंह की ने परमाणु हथियारों को लेकर एक टिप्पणी की थी, आपको बता दें कि रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने उस टिप्पणी में कहा था कि उप-महाद्वीप में बदलती परिस्थितियों के मद्देनजर भारत पहले परमाणु हथियार उपयोग नहीं करने की नीति की समीक्षा करने पर विचार कर सकता है.

First Published : 01 Aug 2020, 10:46:01 PM

For all the Latest World News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×