logo-image

बड़बोले पाकिस्तानी रेल मंत्री शेख राशिद ने अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तुलना 'मुसोलिनी-हिटलर' से की

शेख राशिद ने फुसफुसा पटाखा साबित हो चुकी चिर-परिचित धमकी यानी भारत-पाक के बीच युद्ध की बात दोहराई है. नागरिकता संशोधन कानून पर गैरजरूरी बयान देते हुए शेख राशिद अपनी मर्यादा तक लांघ गए और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तुलना तानाशाह मुसोलिनी और हिटलर से

Updated on: 15 Dec 2019, 09:06 AM

highlights

  • शेख राशिद ने चिर-परिचित धमकी यानी भारत-पाक के बीच युद्ध की बात दोहराई.
  • साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तुलना तानाशाह मुसोलिनी और हिटलर से कर बैठे.
  • यह वही राशिद अहमद हैं जो जूतों से पीटे गए थे और उन पर अंडे भी फेंके गए थे.

Lahore:

अपने बड़बोलेपन के लिए कुख्यात और इस कारण भारतीय ट्रोलर्स के निशाने पर आने वाले पाकिस्तान के रेल मंत्री शेख राशिद अहमद ने एक बार फिर बेतुका और निंदनीय बयान दिया है. इसे यूं भी कह सकते हैं कि भारत के अंदरूनी मामलों में पाकिस्तान के वजीर-ए-आजम इमरान खान और उनके मंत्रियों के गैर-जरूरी और बेतुके बयान जारी हैं. अब शेख राशिद ने फुसफुसा पटाखा साबित हो चुकी चिर-परिचित धमकी यानी भारत-पाक के बीच युद्ध की बात दोहराई है. नागरिकता संशोधन कानून पर गैरजरूरी बयान देते हुए शेख राशिद अपनी मर्यादा तक लांघ गए और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तुलना तानाशाह मुसोलिनी और हिटलर से कर बैठे.

यह भी पढ़ेंः अनशन कर रही स्वाति मालीवाल की तबीयत बिगड़ी, ICU में किया गया भर्ती

भारतीय मुसलमानों की सुरक्षा पर जताई चिंता
लाहौर में एक कार्यक्रम के दौरान शनिवार को इस मुद्दे पर शेख राशिद ने कहा, 'यह हमारी जिम्मेदारी है कि हमें कश्मीर व भारत के मुसलमानों को साथ खड़े रहें. जिस तरह से भारत के मोदी 'मुसोलिनी हिटलर' भारतीय मुसलमानों के लिए समस्या खड़ी कर रहे हैं, उससे भारत-पाकिस्तान के बीच की दूरी और बढ़ेगी और यह दोनों देशों के बीच युद्ध की स्थिति पैदा करेगी.' शेख राशिद पहले भी भारत और पाकिस्तान के युद्ध को लेकर बयान दे चुके हैं. जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने पर भी उन्होंने भारत-पाक युद्ध की आशंका जताते हुए दुष्प्रचार जारी रखा था.

यह भी पढ़ेंः मोदी 2.0 सरकार के कैबिनेट विस्तार की अटकलें तेज, कमजोर मंत्रियों से छिन सकता है मंत्रालय

लंदन में भारत विरोधी रुख पर पीटे गए थे शेख राशिद
अब लाहौर में उन्होंने फिर एक बार बेतुका बयान दे आफत मोल ले ली है. यही नहीं, अपनी मूर्खता भरे बड़बोलेपन का परिचय देते हुए इसी दौरान राशिद अहमद ने युद्ध के समय का एलान भी कर दिया. उन्होंने कहा कि दोनों देशों के बीच अक्टूबर या फिर नवंबर में युद्ध होगा. गौरतलब है कि यह वही राशिद अहमद हैं जो भारत के खिलाफ गलत बयानी करने पर कुछ समय पहले लंदन में जूतों से पीटे गए थे और उन पर अंडे भी फेंके गए थे. इसके बावजूद अपनी बेइज्जती से सबक नहीं लेते हुए वह अनर्गल प्रलाप जारी रखे हुए हैं.

यह भी पढ़ेंः पश्चिम बंगाल में BJP नेता की कार पर हुआ बम से हमला, TMC पर लगाया सीधा आरोप

भारतीय विदेश मंत्रालय दे चुका है नसीहत
राशिद का बयान ऐसे समय में आया है जब भारतीय विदेश मंत्रालय ने पाक को दो-टूक कहा है कि वह भारत के अंदरूनी मामले में हस्तक्षेप करने की जगह अपने घर के मामले देखे. विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने शुक्रवार को कहा था, 'पाक पीएम इमरान खान को बेतुके बयान देने की जगह अपने देश में अल्पसंख्यकों की स्थिति पर ध्यान देना चाहिए. इसके अलावा भारत के आंतरिक मामलों पर बयानबाजी करने से भी बचना चाहिए.' गौरतलब है कि इमरान ने नागरिकता कानून पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए ट्वीट किया था, 'हम भारत के इस विधेयक की सख्त निंदा करते हैं जो अंतरराष्ट्रीय कानूनों के सारे मानदंडों और पाकिस्तान सरकार के साथ द्विपक्षीय समझौतों का उल्लंघन करता है.'