News Nation Logo

पाकिस्तानी मुस्लिम लेखक को भाया भगवान श्रीराम का नाम, कर डाला बड़ा काम

हिंदुत्व की जमकर वकालत और पाकिस्तान की कड़ी मजम्मत करने वाले तारिक फतेह तमाम मसलों पर भारतीय बुद्धजीवियों को भी खरी-खोटी सुनाने में पीछे नहीं रहते हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Nihar Saxena | Updated on: 03 Aug 2020, 09:52:23 AM
Tarek Fatah

तारिक फतेह ने फिर दी कट्टरपंथी मुसलमानों को चुनौती. (Photo Credit: न्यूज नेशन)

नई दिल्ली:

पाकिस्तानी (Pakistan) मूल के कनाडाई नागरिक और ख्यात लेखक तारिक फतेह (Tarek Fatah) का भारत प्रेम जगजाहिर है. हिंदुत्व की जमकर वकालत और पाकिस्तान की कड़ी मजम्मत करने वाले तारिक फतेह तमाम मसलों पर भारतीय बुद्धजीवियों को भी खरी-खोटी सुनाने में पीछे नहीं रहते हैं. हाल ही में वह मशहूर गीतकार और शायर जावेद अख्तर से भिड़ गए थे. अब उन्होंने अपने भारत प्रेम को एक और परवान देते हुए अपने टि्वटर प्रोफाइल में भगवान श्रीराम (SriRam) की फोटो लगा ली है.

यह भी पढ़ेंः Ram mandir bhoomi pujan: गणेश पूजन के साथ भूमि पूजन शुरू, रोज होंगे अलग कार्यक्रम

इस्लाम को मानते हैं आतंकवाद का जनक
तारिक़ फ़तह इस्लामी अतिवाद के ख़िलाफ़ बोलने और एक उदारवादी इस्लाम के पक्ष को बढ़ावा देने के लिये प्रसिद्ध हैं. वह दक्षिण एशिया और विशेष रूप से कट्टरपंथी भारतीय और पाकिस्तानी मुसलमानों की अलगाववादी संस्कृति के विरुद्ध भी बोलते हैं. बलूचिस्तान में मानवाधिकारों के हनन और पाकिस्तान हुकूमत और सेना द्वारा बलूचिस्तान में किये जा रहे ज़्यादतियों के विषय पर भी काफी मुखर हैं.

यह भी पढ़ेंः अयोध्या रेलवे स्टेशन पर यात्रियों को मिलेंगी अत्याधुनिक सुविधाएं, जानिए रेलवे कितना कर रहा है खर्च

पाकिस्तान की करते हैं जमकर मजम्मत
हाल ही में उन्होंने एक पाकिस्तानी पिता का वीडियो शेयर किया था. इसमें वह पिता अपने दो मासूम बच्चों को हिंदुओं के खिलाफ भड़का रहा था. इस वीडियो में बच्चे कहते पाए जाते हैं कि अगर पाकिस्तान में मंदिर बना तो वह हिंदुओं का बुरा हाल करेंगे. इस वीडियो को लेकर भी वह कट्टरपंथियों के निशाने पर आए थे.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 03 Aug 2020, 09:52:23 AM

For all the Latest World News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो