logo-image

भारत विरोधी मौलाना रहीमुल्ला तारिक की कराची में गोली मारकर हत्या, अज्ञात हमलावरों ने उतारा मौत के घाट

Maulana Rahim Ullah Tariq shot dead in Karachi: भारत के खिलाफ बयानबाजी करने वाले पाकिस्तान के मौलाना रहीमुल्ला की कराची में गोली मारकर सोमवार को हत्या कर दी गई.

Updated on: 13 Nov 2023, 12:38 PM

highlights

  • मौलाना रहीमुल्ला तारिक की गोली मारकर हत्या
  • कराची में अज्ञात हमलावरों की गोलीबारी
  • भारत के खिलाफ बयानबाजी करता था मौलाना

New Delhi:

Maulana Rahim Ullah Tariq shot dead in Karachi: पाकिस्तान में आए दिन भारत के मोस्ट वांटेड आतंकियों को निशाना बनाया जा रहा है. अब कराची में मौलाना रहीमुल्ला तारिक के मारे जाने की खबर है. बचाया जा रहा है कि अज्ञात हमलावरों ने मौलाना रहीमुल्ला तारिक की गोली मारकर हत्या कर दी है. मौलाना रहीमुल्ला तारिक को जैश सरगना मसूद अजहर का करीबी बताया जा रहा है. वह अक्सर अपने जलसों में भारत के खिलाफ जहर उगलता था.

ये भी पढ़ें: Uttarkashi Tunnel Collapse: सुरंग में फंसे मजदूर सुरक्षित, राहत बचाव कर्मियों से हुई बात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

पाकिस्तान में जैश के करीबियों का बनाया जा रहा निशाना

बता दें कि पाकिस्तान में इनदिनों लगातार आतंकी संगठन जैश के आतंकियों को अज्ञात हमलावर निशाना बना रहे हैं. हाल ही में लश्कर के एक आतंकी को भी अज्ञात हमलावरों ने गोली मारकर मौत के घाट उतार दिया था. सोमवार को मारा गया मौलाना अक्सर अपने जलसों में भारत के खिलाफ जहर उगलने का काम करता था.

पुलिस ने क्या कहा?

जानकारी के मुताबिक, कराची के ओरंगी टाउन में आयोजित किए जा रहे एक भारत विरोधी जलसे में सैकड़ों लोग शामिल हुए थे. मौलाना रहीमुल्ला भी उसी जलसे में शामिल होने के लिए जा रहा था. तभी अज्ञात हमलावरों ने उसपर गोलियां चला दी. पुलिस के बयान के मुताबिक, "मरने वाले की पहचान मौलाना रहीमुल्ला तारिक के रूप में हुई है. वह एक धार्मिक सभा में शामिल होने जा रहे थे इसी दौरान अज्ञात लोगों ने उन पर गोलियां चला दीं. यह घटना टारगेट किलिंग का मामला प्रतीत होता है."

ये भी पढ़ें: Gold Price Today: दिवाली के बाद सोने-चांदी की कीमतों में जबरदस्त गिरावट, इतनी हुई कीमत

हाल ही में हुई थी आतंकी असलम गाजी की हत्या

बता दें कि पाकिस्तान में इनदिनों भारत विरोधी आतंकवादियों को अज्ञात हमला निशाना बना रहे हैं. हाल ही में लश्कर ए-तैयबा के पूर्व कमांडर अकरम खान उर्फ अकरम गाजी की भी गोली मारकर हत्या कर दी गई. अकरम भारत के खिलाफ जहर उगलता था. वह 2018 से 2020 तक लश्कर में युवाओं को भर्ती करने का काम किया करता था. वह लश्कर के टॉप कमांडर्स में से एक माना जाता था. जो लंबे समय तक आतंकी गतिविधियों में शामिल रहा. उससे पहले अक्टूबर में भारत का मोस्ट वांटेड आतंकी शाहिद लतीफ भी मारा गया था. अज्ञात हमलावरों ने लतीफ की सियालकोट में गोली मारकर हत्या कर दी थी. वह 2016 में पठान कोट एयर फोर्स स्टेशन पर हुए हमले का मास्टर माइंड था. वह पाकिस्तान में बैठकर स्टेशन पर हमला करने वाले चार आतंकियों को निर्देश दे रहा था.