News Nation Logo
Banner

Pakistan: लाहौर से इमरान खान का लॉन्ग मार्च शुरू, इस्लामाबाद तक जाएंगे

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 28 Oct 2022, 11:52:02 AM
imran khan

पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान (Photo Credit: File Photo)

इस्लामाबाद:  

Pakistan : पीटीआई के अध्यक्ष और पूर्व पीएम इमरान खान (Imran Khan) ने पाकिस्तानी सरकार (Pakistan Government) के खिलाफ लॉन्ग मार्च निकाला है. उन्होंने इस मार्च का नाम  'हकीकी आजादी' रखा है. लाहौर से शुरू हुआ इमरान खान का 'हकीकी आजादी' मार्च इस्लामाबाद तक जाएगा. पीटीआई ने ट्वीट कर मार्च के बारे में जानकारी दी है कि  PTI की महिलाएं इस मार्च में सबसे आगे रहेंगी. उन्होंने यह लॉन्ग मार्च पाकिस्तानी सरकार के खिलाफ निकाला है.

यह भी पढ़ें : UP: पुलिस एनकाउंटर में हत्यारोपी घायल, दारोगा के बेटे की थी हत्या 

आपको बता दें कि पिछले दिनों पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा था कि पीटीआई अपने लंबे मार्च की शुरुआत 28 अक्टूबर को लाहौर से करेगी. उन्होंने प्रेसवार्ता में बताया कि पार्टी के नेता, कार्यकर्ता और समर्थक सुबह 11 बजे लिबर्टी चौक पर इकट्ठा होंगे, जहां से वह इस्लामाबाद की तरफ मार्च करेंगे. हालांकि, इससे पहले उन्होंने कहा था कि इस मार्च के लिए वे शुक्रवार को तारीख का ऐलान करेंगे, लेकिन सरकार विरोधी मार्च अब उसी दिन शुरू होगा- सरकार की बार-बार चेतावनी के बावजूद. 

यह भी पढ़ें : Elon Musk Takes Control Of Twitter: एलन मस्क ने संभाला ट्विटर, पराग अग्रवाल ने छोड़ा कंपनी हेड का पद 

वहीं, पाकिस्तान की सरकार ने PTI के मार्च को रोकने के लिए सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की थी, लेकिन कोर्ट ने पीटीआई के नियोजित लॉन्ग मार्च को रोकने के लिए अंतरिम आदेश जारी करने के अनुरोध को रद्द कर दिया. पाकिस्तान की अदालत के आदेश से इमरान खान को मनोबल बढ़ गया है. हालांकि, सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाने से पहले पाक सरकार ने इमरान खान को बार-बार चेतावनी जारी की.

First Published : 28 Oct 2022, 08:33:37 AM

For all the Latest World News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.