logo-image

PM मोदी के सऊदी अरब दौरे से पहले पाक ने अपने एयर स्पेस का उपयोग करने से रोका

PM मोदी के सऊदी अरब दौरे से पहले पाक ने अपने एयर स्पेस का उपयोग करने से रोका

Updated on: 27 Oct 2019, 04:40 PM

नई दिल्‍ली:

पाकिस्तान ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सऊदी अरब की यात्रा के लिए अपने हवाई क्षेत्र का उपयोग करने के से इनकार कर दिया है. यह खबर पाकिस्तानी मीडिया के सूत्रों से आई है. खबर के मुताबिक पाकिस्तान के विदेशमंत्री शाह महमूद कुरैशी भारतीय उच्चायुक्त को एक लिखित बयान के माध्यम से इस बात की सूचना देंगे. आपको बता दें कि पिछले महीने ही पाकिस्तान इस बात का ऐलान किया था कि वो अपनी जमीन को भारतीय उड़ानों के लिए जगह नहीं देगा. 

बिश्केक जाने के लिए पाक ने दी थी इजाजत
आपको बता दें कि जून में एससीओ की बैठक में शामिल होने के लिए किर्गिस्तान के शहर बिश्केक जाने के लिए भारत ने पाकिस्तान से प्रधानमंत्री मोदी के विमान को अपने हवाई क्षेत्र से गुजरने की अनुमति दी थी. एक वरिष्ठ सरकारी अधिकारी ने बताया था कि हमने पाक से प्रधानमंत्री के विमान को अपने एक मार्ग से गुजरने देने का अनुरोध किया था. जिसके बाद पाकिस्तान ने पीएम मोदी के विमान को अपने हवाई क्षेत्र से गुजरने की इजाजत दी थी.

यह भी पढ़ें-मनोहर लाल खट्टर दोबारा बनेंगे हरियाणा के सीएम, आज लेंगे शपथ

पाक ने राष्ट्रपति कोविंद की यात्रा के लिए किया था इनकार 
वहीं एक बार फिर सितंबर के महीने में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद की आइसलैंड की यात्रा के लिए पाकिस्तान ने अपने हवाई क्षेत्र से विमान को गुजरने देने के भारत के अनुरोध को अस्वीकार कर दिया था. जिसके बाद पाकिस्तान के इस फैसले की निंदा करते हुए विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने कहा था कि हम पाकिस्तान सरकार के इस फैसले पर खेद व्यक्त करते हैं. कोई भी सामान्य देश नियमित रूप से ऐसी सुविधाओं के लिए किसी को भी मना नहीं करता है. 

यह भी पढ़ें-लगातार छठी बार जवानों के साथ दिवाली मनाने LoC जा सकते हैं PM मोदी