News Nation Logo
Banner

मनोहर लाल खट्टर दोबारा बनेंगे हरियाणा के सीएम, आज लेंगे शपथ

अब बीजेपी (BJP) नेता मनोहर लाल खट्टर (Manohar Lal Khattar) लगातार दूसरी बार हरियाणा (Haryana) के मुख्यमंत्री (CM) बनेंगे.

By : Ravindra Singh | Updated on: 27 Oct 2019, 06:33:01 AM
मनोहर लाल खट्टर

मनोहर लाल खट्टर (Photo Credit: आईएएनएस)

नई दिल्‍ली:

हरियाणा में भारतीय जनता पार्टी (BJP) और जननायक जनता पार्टी (JJP) के समर्थन वाली सरकार बन रही है, जिसके तहत भाजपा नेता मनोहर लाल खट्टर रविवार दोपहर दो बजे मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. इसके पहले भारतीय जनता पार्टी (BJP) विधायक दल के नेता के रूप में सर्वसम्मति से चुने गए. अब बीजेपी नेता मनोहर लाल खट्टर लगातार दूसरी बार हरियाणा के मुख्यमंत्री बनेंगे. पार्टी विधायक अनिल विज ने खट्टर का नाम प्रस्तावित किया और बाकी के 38 विधायकों ने इसका समर्थन किया.

जननायक जनता पार्टी (JJP) के नेता दुष्यंत चौटाला के भी चंडीगढ़ पहुंचने और राज्यपाल से मिलकर बीजेपी के पक्ष में अपनी पार्टी का समर्थन पत्र सौंपने की उम्मीद है. शपथ ग्रहण समारोह रविवार दोपहर दो बजे होने की संभावना है. खट्टर शनिवार सुबह नई दिल्ली से बीजेपी विधायक दल की बैठक में शामिल होने के लिए यहां पहुंचे, जिसमें केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद और भाजपा महासचिव अरुण सिंह शामिल हुए. बता दें कि आज 12.30 मिनट पर बीजेपी के मनोहर लाल खट्टर हरियाणा के मुख्यमंत्री और जननायक जनता पार्टी (JJP) के नेता दुष्यंत चौटाला

यह भी पढ़ें- गिरीश मुर्मू बने जम्मू-कश्मीर के पहले उपराज्यपाल, जानिए उनका गुजरात कनेक्शन

भाजपा नेता रविशंकर प्रसाद ने कहा कि भाजपा प्रदेश में सबसे बड़ी पार्टी बनकर ऊभरी है और वह राज्यपाल से मिलकर सरकार बनाने का दावा पेश करेगी. उन्होंने कहा, "जब भी राज्यपाल हमें उपयुक्त समय देंगे, शपथ ग्रहण समारोह आयोजित किया जाएगा." उप-मुख्यमंत्री के पद पर रविशंकर प्रसाद ने स्पष्ट किया कि केवल एक ही होगा. उन्होंने मीडिया के एक अन्य प्रश्न के उत्तर में कहा, "मंत्रिमंडल और उसके संविधान के निर्माण का निर्णय लेना मुख्यमंत्री का विशेषाधिकार होगा." पार्टी पर्यवेक्षक के रूप में यहां आए केंद्रीय मंत्री ने यह भी स्पष्ट किया कि पार्टी हरियाणा लोकहित पार्टी के विधायक गोपाल कांडा से कोई समर्थन नहीं लेगी.

यह भी पढ़ें-26 अक्टूबर एक ऐतिहासिक तिथि: कश्मीर का भारत में विलय से लेकर लिए गए ये बड़े फैसले

उन्होंने कहा कि भाजपा हरियाणा में जननायक जनता पार्टी (जजपा) के 10 और शेष सभी सात निर्दलीय विधायकों के समर्थन से स्थिर सरकार बनाएगी. मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि भाजपा के सभी 40 विधायकों ने सर्वसम्मति से उन्हें अपना नेता चुना है. उन्होंने कहा, "मैं उन सभी विधायकों और हरियाणा के लोगों का धन्यवाद करता हूं. मैं उन्हें और हमें समर्थन दे रहे सभी मित्रों को आश्वस्त करना चाहता हूं कि मैं अगले पांच साल तक उन सभी को साथ लेकर चलूंगा और हमारे राज्य हरियाणा की बेहतरी और उत्थान के लिए हम सभी के लिए मिलकर काम करेंगे."

यह भी पढ़ें- राधा कृष्ण माथुर बने लद्दाख के पहले उपराज्यपाल

First Published : 26 Oct 2019, 05:05:04 PM

For all the Latest Elections News, Assembly Elections News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो