logo-image

लगातार छठी बार जवानों के साथ दिवाली मनाने LoC जा सकते हैं PM मोदी

पिछले साल पीएम मोदी ने घाटी में दीपावली के दिन कई जगहों पर जवानों के साथ मुलाकात की थी और उन्हें मिठाइयां भी भेंट की थी.

Updated on: 26 Oct 2019, 11:52 PM

नई दिल्‍ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस बार फिर दीपावली का त्योहार मनाने के लिए LoC पर जा सकते हैं. अगर पीएम मोदी ऐसा करते हैं तो यह लगातार उनकी छठीं दीपावली होगी जो कि उन्होंने जवानों के साथ मनाई. इस बार पीएम मोदी चीन और पाकिस्तान से लगे सीमाई इलाकों में तैनात भारतीय जवानों के साथ दीपावली का त्योहार मना सकते हैं. इसके साथ ही वो जम्मू-कश्मीर में एलओसी पर बनी अपनी ऑर्मी के तैनात जवानों से मुलाकात कर सकते हैं.

आपको बता दें कि यह पहला मौका नहीं होगा जब पीएम मोदी ने जवानों के साथ दीपावली का त्योहार मनाया हो. इससे पहले भी पीएम मोदी ने पिछले पांच सालों से लगातार अपनी दीपावली जवानों के साथ ही मनाई है. पिछले साल पीएम मोदी ने घाटी में दीपावली के दिन कई जगहों पर जवानों के साथ मुलाकात की थी और उन्हें मिठाइयां भी भेंट की थी, वहीं इस बार भी पीएम मोदी दीपावली मनाने के लिए घाटी में रवाना हो सकते हैं.

यह भी पढ़ें-शिवसेना की शर्त पर बोले फड़णवीस बीजेपी के नेतृत्व में बनेगी 5 साल की सरकार

आपको बता दें के साल 2014 में जब नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री बने थे तब से ही वो दीपावली का त्योहार देश के जवानों के साथ मना रहे हैं. पीएम मोदी लगातार अपनी दीपावली जवानों को समर्पित करते आ रहे हैं. प्रधानमंत्री बनने के बाद से पीएम मोदी की ये लगातार कोशिश रहती है कि दीपावली का त्योहार वो जवानों के साथ ही मिलकर मनाए. पीएम मोदी जम्मू-कश्मीर में पाकिस्तानी सीमा से सटे इलाकों में लाइन ऑफ कंट्रोल की चौकियों पर जवानों का हौसला बढ़ाने के लिए जा सकते हैं. आपको बता दें कि बीते साल पीएम मोदी ने उत्तराखंड के सीमांत इलाकों में जवानों से मुलाकात की थी और वहां जवानों के साथ वक्त बिताया था.

यह भी पढ़ें-'पाकिस्तानी उच्चायोग ने हुर्रियत नेताओं के लिए समारोह आयोजित किया'