logo-image

खौफजदा पाकिस्तान ने बॉर्डर पर बढ़ाई सुरक्षा, लड़ाकू विमान लगातार भर रहे हैं उड़ान

कोरोना काल में भी भारत-पाकिस्तान के बीच तनाव साफ देखने को मिल रहा है. पाकिस्तान अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है. पाकिस्तान की हर हरकत का जवाब भारत पूरजोर तरीके से दे रहा है.

Updated on: 10 May 2020, 05:32 PM

नई दिल्ली:

कोरोना काल में भी भारत-पाकिस्तान के बीच तनाव साफ देखने को मिल रहा है. पाकिस्तान (pakistan) अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है. पाकिस्तान की हर हरकत का जवाब भारत पूरजोर तरीके से दे रहा है. भारत में आतंकवाद गतिविधियों को बढ़ावा देना हो या फिर नियंत्रण रेखा पर सीजफायर का उल्लंघन करके गोलीबारी करना, पाकिस्तान लगातार कायराना हरकत कर रहा है. भारत की तरफ से मिल रहा करारा जवाब से वो डरा भी हुआ है.

पाकिस्तान ने नियंत्रण रेखा (LoC) पर लड़ाकू विमानों की गतिविधियों को बढ़ा दिया है. एक निजी चैनल की मानें तो पाकिस्तान अपनी सीमा पर एफ-16, जेएफ-17 और मिराज-III को उड़ा रहा है. नियंत्रण रेखा पर लगातार ये लड़ाकू विमान मंडरा रहे हैं.

भारत पाकिस्तान की हर हरकत पर रखे  हुए है नजर

पाकिस्तान की इस हरकत पर भारत भी नजर रखे हुए हैं. भारतीय वायुसेना के एयरबेस भी पूरी तरह से अलर्ट पर हैं. एक चैनल के मुताबिक पाकिस्तानी लड़ाकू विमानों की आवाजाही पर नजर रखने के लिए भारत ने एडब्लूएसीएस (airborne warning and control system)का प्रयोग किया जा रहा है.

इसे भी पढ़ें:मोदी सरकार का प्लान- अगर लॉकडाउन बढ़ा तो इस जोन वाले पूरे जिले में नहीं लगेगा कामकाज पर बैन!

हंदवाड़ा आतंकी हमले के बाद से पाकिस्तान में बैठा है खौफ

निजी चैनल की रिपोर्ट की मानें तो हंदवाड़ा में आतंकवादी घटना के बाद से पाकिस्तान डरा हुआ है. इस आतंकवादी घटना में भारत के कर्नल आशुतोष शर्मा समेत 5 जवान शहीद हो गए थे. जिसके बाद भारत ने कार्रवाई करते हुए हिज्बुल मुजाहिदीन के रियाज नायकू को मौत के घाट उतार दिया था. भारत की कार्रवाई के बाद इमरान खान इतना डर गए कि वो बेबुनियाद आरोप लगा रहे हैं. वो खौफजदा है कि भारत उनके खिलाफ कोई कार्रवाई कर सकती है.

अंतरराष्ट्रीय समुदाय के सामने गिड़गिड़ाए इमरान 

डरे हुए इमरान खान ने ट्वीट करके कहा था कि मैं पाकिस्तान को निशाना बनाने वाले फर्जी आरोप अभियान के बहाने भारत के लगातार प्रयासों के बारे में दुनिया को आगाह कर रहा हूं. एलओसी के पार घुसपैठ के भारत द्वारा नवीनतम आधारहीन आरोप इस खतरनाक एजेंडे की निरंतरता हैं.

उन्होंने कहा कि भारत की सत्तारूढ़ पार्टी पर ऐसी नीतियां अपना रही है जो दक्षिण एशिया की शांति को प्रभावित कर सकती हैं. अंतरराष्ट्रीय समुदाय को भारत के दक्षिण एशिया में शांति और सुरक्षा को खतरे में डालने से पहले कार्य करना चाहिए.

और पढ़ें: कोरोना की होगी हार! भारत-अमेरिका मिलकर बना रहे हैं 3 वैक्सीन और....

पाकिस्तान को डर है कि भारत कर सकती है कार्रवाई

पाकिस्तान को डर है कि भारत उसके यहां आतंकवादी ठिकानों पर पहले की तरह हमला कर सकती है. इसलिए अभी से उसने अपने सीमा पर लड़ाकू विमान तैनात करके रखा हुआ है. इमरान खान जानते हैं कि मोदी सरकार जो कहती है वो करती है. साल 2016 में जब पाकिस्तान समर्थित आतंकवादियों ने उरी में सेना कैंप पर हमला किया था तो भारतीय सेना ने बदला लेते हुए सर्जिकल स्ट्राइक कर पीओके में स्थिति आतंकी कैंपों को खत्म कर दिया था.

भारत पाकिस्तान को देता आया है मुंहतोड़ जवाब

पुलवामा हमले के बाद भी भारत ने पाकिस्तान स्थित आतंकवादी कैंपों पर कार्रवाई की थी. 27 फरवरी 2019 को भारत ने देश की सीमा में घुसने की कोशिश कर रहे पाकिस्तान के F-16 लड़ाकू विमान को मार गिराया था. जिसके बाद पाकिस्तान ने एयरबेस बंद कर दिया था. अब एक बार फिर से इमरान सरकार को भारत का डर सता रहा है. वो जानते हैं कि उनके हर नापाक कदम का जवाब मोदी सरकार जबरदस्त तरीके से देती है.