logo-image

पाकिस्तान के नए प्रधानमंत्री शाहिद खकान अब्बासी का कश्मीर को नैतिक, कूटनीतिक समर्थन

नव नियुक्त प्रधानमंत्री शाहिद खकान अब्बासी ने पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ द्वारा शुरू की गई प्रगति व लोकतंत्र की यात्रा को जारी रखने का वादा किया।

Updated on: 04 Aug 2017, 11:56 PM

नई दिल्ली:

पाकिस्तान के नए प्रधानमंत्री शाहिद खकान अब्बासी की पहली कैबिनेट बैठक में शुक्रवार को कश्मीर को 'नैतिक और कूटनीतिक' समर्थन देने पर जोर दिया गया। नव नियुक्त प्रधानमंत्री शाहिद खकान अब्बासी ने पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ द्वारा शुरू की गई प्रगति व लोकतंत्र की यात्रा को जारी रखने का वादा किया।

शरीफ को सर्वोच्च न्यायालय के आदेश पर भ्रष्टाचार के आरोपों में पद छोड़ना पड़ा। अब्बासी को शरीफ का करीबी कहा जाता है।

अब्बासी ने कहा कि चीन-पाकिस्तान आर्थिक गलियारा सहित सभी परियोजनाएं जारी रहेंगी और साथ ही आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई जोर-शोर से जारी रहेगी। भारत अक्सर कहता रहा है कि पाकिस्तान सीमा-पार आतंकवाद को प्रोत्साहित करने से खुद ही आंतरिक तौर पर आतंकवाद का सामना कर रहा है।

अब्बासी ने अगले 10 महीनों में 10 सालों की विकास योजनाएं पूरी करने की बात कही। उन्होंने अपने सभी मंत्रियों से अपने अल्पकालिक लक्ष्यों को प्रस्तुत करने को कहा।

दो महीने के भीतर नेशनल एसेंबली के उपचुनाव में निर्वाचित होने के बाद अब्बासी की जगह नवाज शरीफ के भाई व पंजाब प्रांत के मुख्यमंत्री शहबाज शरीफ के पदभार संभालने की उम्मीद है।

राहुल गांधी के कार पर पथराव के बाद अखिलेश यादव का बीजेपी पर तंज- 'पत्थर फेंको, MLC तोड़ो'