News Nation Logo

मिशेल ओबामा ने डोनाल्ड ट्रंप को अमेरिका के लिए गलत राष्ट्रपति बताया

डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) के राष्ट्रपति कार्यकाल को लेकर एक ऐसे शख्स की तस्वीर खींची जो इस पद की गरिमा और राष्ट्रपति पद की अद्भुत शक्तियों को नहीं समझता है.

IANS | Updated on: 18 Aug 2020, 02:45:52 PM
Michelle Obama

डेमाक्रेटिक कन्वेंशन में यह उनका चौथा भाषण था. (Photo Credit: न्यूज नेशन)

न्यूयॉर्क:

अमेरिका की पूर्व प्रथम महिला मिशेल ओबामा (Michelle Obama) ने डेमोक्रेटिक पार्टी के वर्चुअल कन्वेंशन के पहले दिन 18 मिनट का भाषण दिया. इसमें उन्होंने डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) के राष्ट्रपति कार्यकाल को लेकर एक ऐसे शख्स की तस्वीर खींची जो इस पद की गरिमा और राष्ट्रपति पद की अद्भुत शक्तियों को नहीं समझता है. डार्क चॉकलेट के रंग की सिल्क की पोशाक पहने ओबामा ने अपने मुख्य भाषण में ट्रंप को ऐसा व्यक्ति बताया जिसने 1.7 लाख से अधिक अमेरिकियों को मार डाला और अर्थव्यवस्था को बुरी स्थिति में पहुंचा दिया.

यह भी पढ़ेंः दिल्ली और एनसीआर न्यूज़ कोरोना फिर बना मुसीबत, दोबारा संक्रमित हो रहे ठीक हो चुके लोग

साझा किए अपने व्हाइट हाउस के अनुभव
नवंबर में होने जा रहे राष्ट्रपति पद के चुनावों से पहले ओबामा ने 2008 से 2016 तक व्हाइट हाउस में रहने के अपने व्यक्तिगत अनुभव के बारे में बताते हुए कहा, मैं आज उन मुट्ठी भर लोगों में से एक हूं, जिन्होंने राष्ट्रपति पद के भारी बोझ और जबरदस्त ताकत को देखा है. उन्होंने आगे कहा, 'यह काम करना बहुत कठिन है. इसके लिए स्पष्ट सोच से लिए जाने वाले निर्णयों की आवश्यकता होती है, जिसमें तथ्यों और इतिहास के जटिल और प्रतिस्पर्धी मुद्दों को सुनने की क्षमता हो. जो देश में रहने वाले 33 करोड़ लोगों में से हर एक की कीमत समझता हो.' डेमाक्रेटिक कन्वेंशन में यह उनका चौथा भाषण था, पहली बार उन्होंने बराक ओबामा के 2008 के चुनाव अभियान के दौरान इस मंच पर भाषण दिया था.

यह भी पढ़ेंः देश समाचार नड्डा का वार- PM केयर्स पर फैसला राहुल की कुटिल चाल को झटका

डोनाल्ड ट्रंप पर कसे तंज
उन्होंने कहा, डोनाल्ड ट्रंप इस देश के लिए गलत राष्ट्रपति हैं. जैसा कि मैंने पहले कहा था कि राष्ट्रपति होने के नाते यह नहीं बदलता है कि आप कौन हैं बल्कि यह बताता है कि आप कौन हैं. बता दें कि ओबामा का यह भाषण जो बाडिन द्वारा उप-राष्ट्रपति पद के लिए कमला हैरिस को उम्मीदवार घोषित किए जाने से पहले रिकॉर्ड किया गया था, लिहाजा भाषण में उनका कहीं भी जिक्र नहीं था. भाषण के दौरान मिशेल ओबामा भावुक भी हो गईं थीं.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 18 Aug 2020, 02:45:52 PM

For all the Latest World News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.