logo-image

दिल्ली में कोरोना फिर बना मुसीबत, दोबारा संक्रमित हो रहे ठीक हो चुके लोग

दिल्ली सरकार का दावा है कि दिल्ली में स्थिति बेहतर हो रही है और कोरोना संक्रमित मरीज ठीक हो रहे हैं. लेकिन अस्पतालों से मिली जानकारी कुछ औऱ ही बता रही है

Updated on: 18 Aug 2020, 10:19 AM

नई दिल्ली:

कोरोना का कहर देश भर में कोहराम मचा रहा है. वहीं दिल्ली सरकार का दावा है कि दिल्ली में स्थिति बेहतर हो रही है और कोरोना संक्रमित मरीज ठीक हो रहे हैं. लेकिन अस्पतालों से मिली जानकारी कुछ औऱ ही बता रही है. दरअसल दिल्ली के कुछ अस्पतालों का कहना है कि कोरोना से ठीक हो चुके लोग अब दोबारा संक्रमित हो रहे हैं. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो राजीव गांधी सुपर स्पेशिएलिटी अस्पताल में कोरोना से ठीक हो चुके दो मरीज फिर से संक्रमित हो गए हैं. इसके अलावा द्वारका के आकाश हेल्थकेयक अस्पताल में भी ऐसा ही एक मामला सामने आया है. यहां कोरोना से ठीक हो चुका व्यक्ति फिर इसकी चपेट में आ गया और इस बार उसकी मौत हो गई. बताया जा रहा है कि नगर निगम द्वारा संचालित एक और कोरोना अस्पताल में भी कोरोना से ठीक हो चुकी नर्स दोबारा संक्रमित हो गई.

बता दें, दिल्ली में सोमवार को 787 नए मामले सामने आए जिसके बाद संक्रमितों की संख्या बढ़कर डेढ़ लाख के पार पहुंच गई. वहीं अब तक कुल 4 हजार 214 लोगों की मौत हो गई है. इसके अलावा देशभर में मंगलवार को कोरोना के मामलो में फिर एक बार इजाफा देखने को मिला है, पिछले 24 घंटों में 55 हजार से ज्यादा मामले सामने आए हैं जिसके बाद कुल मामले 27 लाख के पार पहुंच गए हैं.

स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी किए गए आंकड़ो के मुताबिक पिछले 24 घंटों में देश में 55 हजार 79 मामले सामने आए हैं जबकि 876 लोगों की मौत हो गई है. इसी के साथ कोरोना के कुल मामले 27 लाख 2 हजार 743 हो चुके हैं. इनमे से सक्रिय मामले 6,73,166 बताए जा रहे हैं जबकि  19 लाख 77 हजार 780 लोग ठीक हो चुके है. इसके अलावा 51 हजार 797 लोगों की मौत भी हो गई है.