logo-image

Mexico: मैक्सिको के ओक्साका राज्य में दर्दनाक सड़क हादसा, यात्रियों से भरी बस खाई में गिरी, 27 की मौत, 21 घायल

Mexico Road Accident: मैक्सिको में बुधवार तड़के हुए एक भीषण सड़क हादसे में 27 लोगों की मौत होने की खबर है. बताया जा रहा है कि इस हादसे में 21 लोग घायल भी हुए हैं. घायलों में 12 लोगों की हालत नाजुक बताई जा रही है.

Updated on: 06 Jul 2023, 07:07 AM

highlights

  • मैक्सिको में दर्दनाक सड़क हादसा
  • खाई में गिरी यात्रियों से भरी बस
  • 27 लोगों की मौत, 21 घायल

New Delhi:

Mexico Road Accident: मैक्सिको में बुधवार को हुए एक भीषण सड़क हादसे में 27 लोगों की मौत हो गई और 21 घायल हो गए. जिनमें से 12 घायलों की हालत नाजुक बनी हुई है. न्यूज एजेंसी रॉयटर्स की रिपोर्ट के मुताबिक, मैक्सिको सिटी से एक बस योसोंडुआ जा रही है. इसी दौरान बस ओक्साका राज्य में एक गहरी खाई में गिर गई. जिसमें 27 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई और 21 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. मरने वालों में एक नवजात बच्चा भी शामिल है. ओक्साका के आंतरिक मंत्री जीसस रोमेरो ने एक संवाददाता सम्मेलन में बताया कि दुर्घटना में 13 पुरुषों, 13 महिलाओं और एक नवजात बच्चे की की मौत हुई है.

ये भी पढ़ें: Maharashtra : शरद पवार के बॉल से होंगे अजित बोल्ड? अब राजधानी में बनाया ये मास्टर प्लान

रोमेरो ने कहा कि बस राजधानी मेक्सिको सिटी से पश्चिमी ओक्साका की नगर पालिका योसोंडुआ की ओर जा रही थी, तभी चालक ने बस से नियंत्रण खो दिया और बस खाई में गिर गई. ये हादसा स्थानीय समयानुसार बुधवार सुबह करीब साढ़े छह बजे मैग्डेलेना पेनास्को शहर के पास हुआ. हादसे के बाद ट्लाक्सियाको सिविल प्रोटेक्शन के कर्मचारी मौके पर पहुंचे और राहत बचाव अभियान चलाया. उसके बाद घायलों को मैग्डेलेना पेनास्को शहर के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया. स्वास्थ्य कर्मियों की कमी के चलते घायलों के इलाज के लिए शहर के सभी डॉक्टरों से मदद मांगी गई है.

शुरुआर में 25 लोगों के मारे जाने की खबर दी गई और 17 लोग घायल बताए गए. घायलों को त्लाक्सियाको में आईएमएसएस क्लिनिक में भर्ती कराया गया था, हालांकि, चोटों की गंभीरता के कारण, दो लोगों की और मौत हो गई. इसके बाद मरने वालों की संख्या बढ़कर 27 लोगों की मौत हो गई.

ये भी पढ़ें: Weather News Today: दिल्ली-NCR में आज फिर बारिश के आसार, जानें इस हफ्ते कैसा रहेगा मौसम

ओक्साका के गवर्नर सॉलोमन जारा ने इस हादसे पर शोक जताया और विभिन्न राज्य एजेंसियों को पीड़ितों की देखभाल के लिए घटनास्थल पर जाने का आदेश दिया है. उन्होंने एक ट्वीट में कहा कि, "मैंने सरकार, स्वास्थ्य, सार्वजनिक सुरक्षा, कल्याण, टेक्वियो और समावेशन, नागरिक सुरक्षा, साथ ही डीआईएफ के सचिवों को निर्देश दिए हैं, जिससे वे देखभाल के लिए मैग्डेलेना पेनास्को में दुर्घटनास्थल पर पहुंचें और हादसे में प्रभावित लोगों की मदद करें. बता दें कि मैक्सिको की घुमावदार सड़कें अक्सर इस तरह के हादसों का कारण बनती है. इसी साल अप्रैल में पश्चिमी मैक्सिको में एक बस के चट्टान से गिर जाने से 18 लोगों की मौत हो गई थी और दर्जनों लोग घायल हुए थे.