logo-image

तेहरान आतंकी हमले का मास्टरमाइंड हुआ ढेर

ईरान के सुरक्षा बलों ने सात जून को तेहरान में दोहरे आतंकी हमले के मास्टरमाइंड को मार गिराया है। इन हमलों में 17 लोगों की मौत हो गई थी।

Updated on: 11 Jun 2017, 04:15 PM

highlights

  • तेहरान में दोहरे आतंकी हमले के मास्टरमाइंड को मार गिराया
  • मास्टरमाइंड इस्लामिक स्टेट (आईएस) का सदस्य था

तेहरान:

ईरान के सुरक्षा बलों ने सात जून को तेहरान में दोहरे आतंकी हमले के मास्टरमाइंड को मार गिराया है। इन हमलों में 17 लोगों की मौत हो गई थी। ईरान के खुफिया विभाग के मंत्री महमूद अलावी ने शनिवार रात एक टेलीविजन प्रोग्राम में कहा, 'संसद और अयातुल्ला खुमैनी के मकबरे पर हमले का मास्टरमाइंड और मुख्य कमांडर मारा गया है।'

'एफे न्यूज' की रिपोर्ट के अनुसार, अलावी ने कहा कि यह अभियान सुरक्षा बलों और पड़ोसी देशों की सुरक्षा सेवाओं के सहयोग से शनिवार को किया गया।

मंत्री ने कहा कि हमले के बाद यह आतंकवादी देश से भाग गया था। वह इस्लामिक स्टेट (आईएस) का सदस्य था। लेकिन, मंत्री ने हमलावर की पहचान और वह किस देश में मारा गया है, इसका खुलासा नहीं किया।

और पढ़ेंः मास्को में राहगीरों पर अंधाधुंध फायरिंग, 4 लोगों की मौत

अलावी ने कहा कि मई में खुफिया मंत्रालय ने हर दिन करीब एक आतंकवादी ठिकाने का पता लगाकर उसे नष्ट किया था, लेकिन बेचैनी न फैले, इसलिए इन आकंड़ों का सार्वजनिक खुलासा नहीं किया गया।

अधिकारियों ने शनिवार को उत्तरी तेहरान के अल्बोर्ज प्रांत में आठ लोगों की गिरफ्तारी की, जिन पर हमलावरों को सहायता देने का आरोप है।

चैंपियंस ट्राफी 2017 से जुड़ी हर खबर के लिए यहां क्लिक करें