News Nation Logo

इंटरनेशनल कोर्ट के दबाव में झुका PAK, कुलभूषण जाधव को मिला अपील का अधिकार

कुलभूषण जाधव को लेकर अड़ियल रवैया दिखा रहा पाकिस्तान इंटरनेशनल कोर्ट दबाव ( International Court ) में झुक गया है

News Nation Bureau | Edited By : Mohit Sharma | Updated on: 17 Nov 2021, 06:37:18 PM
Kulbhushan Jadhav

Kulbhushan Jadhav (Photo Credit: News Nation)

नई दिल्ली:

लंबे समय से पाकिस्तान ( Pakistan )  की जेल में बंध भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव ( Kulbhushan Jadhav ) को लेकर आज यानी बुधवार को बड़ी खबर सामने आई है. कुलभूषण जाधव को अब अपील का अधिकार मिल गया है. इसके साथ ही कुलभूषण जाधव को लेकर अड़ियल रवैया दिखा रहा पाकिस्तान इंटरनेशनल कोर्ट दबाव ( International Court ) में झुक गया है. इंटरनेशनल कोर्ट के आदेशानुसार कुलभूषण जाधव को अब अपील का अधिकार मिल गया है. आपको बता दें कि इससे पहले कोर्ट ने पाकिस्तान को आदेश दिया था कि वह बिना देरी के भारत को राजनयिक पहुंच मुहैया कराए.

यह भी पढ़ें: IND vs NZ : रोहित शर्मा के टी20 कप्‍तानी के आंकड़े देखकर आप भी चौंक जाएंगे

आपको बता दें कि इससे पहले पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने कहा था कि कुलभूषण जाधव को एक और कांसुलर एक्सेस के लिए इस्लामाबाद की पेशकश को लेकर भारत इसलिए अनिच्छुक है, क्योंकि वह इस मामले को अंतर्राष्ट्रीय न्यायालय (आईसीजे) में ले जाना चाहता है. उन्होंने कहा था, "पाकिस्तान दुश्मन की चाल को समझता है. भारत आईसीजे में गया, लेकिन असफल रहा, जबकि पाकिस्तान ने आईसीजे के फैसले का अनुपालन किया."

यह भी पढ़ें: IND vs NZ: न्यूजीलैंड सीरीज में खेलकर इन खिलाड़ियों के बढ़ सकते हैं आईपीएल में रेट, जानिए कैसे

उन्होंने कहा था, "भारत पाकिस्तान को वापस आईसीजे में घसीटना चाहता है. पाकिस्तान इस तरह के प्रयास में भारत को सफल नहीं होने देने के उपाय करेगा." कुरैशी के अनुसार जब तक भारत पांच अगस्त, 2019 को जम्मू-कश्मीर राज्य की विशेष स्थिति को बदलने के फैसले को पलट नहीं देता, तब तक नई दिल्ली के साथ कोई बातचीत नहीं हो सकती है.

First Published : 17 Nov 2021, 05:19:24 PM

For all the Latest World News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.