News Nation Logo

IND vs NZ: न्यूजीलैंड सीरीज में खेलकर इन खिलाड़ियों के बढ़ सकते हैं आईपीएल में रेट, जानिए कैसे

भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन टी-20 मैचों की सीरीज होनी है. इसकी शुरुआत आज (बुधवार) हो जाएगी. ये तीनों ही मैच भारत में होने हैं. अगले आईपीएल का आयोजन आगामी मार्च-अप्रैल में होना है.

Sports Desk | Edited By : Apoorv Srivastava | Updated on: 17 Nov 2021, 04:44:09 PM
7567567856867

cricket (Photo Credit: social media)

नई दिल्ली :

भारत और न्यूजीलैंड सीरीज आज से शुरू हो रही है. यह सीरीज कई खिलाड़ियों का लाखों-करोड़ों रुपये का फायदा करा सकती है मतलब आईपीएल आक्शन (IPL 2022 Mega auction) के दौरान उनकी कीमत बढ़ सकती है. इसकी बड़ी वजह है. भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन टी-20 मैचों की सीरीज होनी है. इसकी शुरुआत आज (बुधवार) हो जाएगी. ये तीनों ही मैच भारत में होने हैं. अगले आईपीएल का आयोजन आगामी मार्च-अप्रैल में होना है. अगर सबकुछ ठीक रहा तो अगला आईपीएल यानी आईपीएल 2022 मार्च-अप्रैल में भारत में ही होगा. इसके लिए आक्शन होने की संभावना दिसंबर अंत तक या जनवरी शुरुआत तक है.

इसे भी पढ़ेंः IPL जीतने का जश्न धोनी के कारण नहीं मना सकी थी CSK, अब 20 नवंबर होगा आयोजन

आक्शन से पहले न्यूजीलैंड सीरीज ही ऐसी सीरीज है, जिसमें खिलाड़ियों का भारतीय पिचों पर प्रदर्शन और वर्तमान फॉर्म चेक होगी. ऐसे में सभी फ्रेंचाइजी टीमों की नजर इंडिया-न्यूजीलैंड सीरीज पर होगी. खासतौर से इससे पहले टी-20 वर्ल्ड कप दुबई में हुआ था. उससे पहले आईपीएल का भी आयोजन स्थल दुबई ही रहा. यानी टी-20 मैचों में भारतीय पिचों पर अपनी क्षमता दिखाने का एकमात्र मौका भारत-न्यूजीलैंड सीरीज ही है.

सबसे बड़ी बात, भारतीय स्क्वॉड की बात करें तो कई खिलाड़ी ऐसे हैं, जो पिछले आईपीएल में बहुत बेहतरीन खेले थे. उसके बाद अब न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज में भारतीय स्क्वॉड में शामिल हैं. इसमें ऋतुराज गायकवाड़, वेंकटेश अय्यर, हर्षल पटेल, आवेश खान, मोहम्मद सिराज आदि खिलाड़ी प्रमुख हैं. इसके अलावा केएल राहुल, ईशान किशन, रविचंद्र अश्विन और भुवनेश्वर कुमार जैसे अनुभवी खिलाड़ियों को रिटेन करने या बोली की कीमत के बारे में फैसला इस आधार पर भी लिया जाएगा कि न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज में ये खिलाड़ी कैसा प्रदर्शन करते हैं.

हालांकि इस समय सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी भी चल रही है. इस सीरीज में भी खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर आईपीएल फ्रेंचाइजियों की नजर रहेगी. यहां बता दें कि न्यूजीलैंड से सीरीज के बाद भारत के दूसरी अंतरराष्ट्रीय सीरीज दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेलनी है लेकिन दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज दक्षिण अफ्रीका में ही होगी भारतीय पिचों पर नहीं और सबसे बड़ी बात, जब दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज चल रही होगी, उस समय संभवतः आक्शन का टाइम होगा. ऐसे में खिलाड़ियों की बोली के दौरान न्यूजीलैंड के खिलाफ किया प्रदर्शन बहुत अहम भूमिका निभाएगा. यानी ये माना जा सकता है कि अगर न्यूजीलैंड के खिलाफ जिस खिलाड़ी ने जमकर चौके-छक्के बरसा दिए या विकेट्स की झड़ी लगा दी तो पैसों की बरसात हो सकती है. 

First Published : 17 Nov 2021, 04:44:09 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.