logo-image

कंसास के गवर्नर ने लिखा पीएम मोदी को पत्र, भारतीय नागरिकों के खिलाफ हुई हिंसा पर जताया अफसोस

अमेरिका में पिछले दिनों भारतीय लोगों पर हुए नस्लिय हमले को लेकर कंसास के गवर्नर सैन ब्राउनबैक ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा है।

Updated on: 09 Mar 2017, 07:54 AM

नई दिल्ली:

अमेरिका में पिछले दिनों भारतीय लोगों पर हुए नस्लिय हमले को लेकर कंसास के गवर्नर सैन ब्राउनबैक ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा है। पत्र लिखकर उन्होंने भारतीय नागरिकों के खिलाफ हुई हिंसा को लेकर 'गहरा अफसोस' जताया है। और कहा कि उनके राज्य में नफरत और असहिष्णुता के लिए कोई स्थान नहीं है।

पिछले महीने भारतीय सॉफ्टवेयर इंजीनियर श्रीनिवास कुचिबोटला की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। इस हमले में एक अन्य भारतीय आलोक मदसानी नामक भारतीय घायल हो गया था।

ब्राउनबैक ने पत्र में कि, 'कंसास प्रांत के गवर्नर के तौर पर मैं श्रीनिवास कुचिबोतला और आलोक मदसानी के खिलाफ अंजाम दी गई हिंसा की भयावह घटना को लेकर गहरा दुख और अफसोस प्रकट करना चाहता हूं। कंसास के लोग भी मेरे साथ स्तब्ध हैं। उनकी पत्नी सुनैना और उनके परिवार के लिए हमें जो दुख हुआ है उसे शब्दों में बयां नहीं किया जा सकता'।

और पढ़ें: यूपी चुनाव: रिजल्ट से पहले जानिए कैसे अखिलेश ने पछाड़ा मोदी को

ब्राउनबैक ने कहा कि भारतीय इंजिनियर श्रीनिवास कुचिभोतला की हत्या और आलोक मदासानी को घायल किए जाने की घटनाओं से वह शर्मिंदा हैं। यह कैंजस प्रांत का कल्चर नहीं है। आपको बता दे पिछले दिनों एक के बाद एक कई घटनाए हुई जिसमें भारतीय लोगों को नस्लीय हिंसा का शिकार बनाया गया। कई मामले में हमलावरों ने 'इस देश से निकल जाओ' कहते हुए हमला किया था।

और पढ़ें: AIRTEL का होली स्पेशल ऑफर, 150 रुपये में मिलेगा 30 जीबी डाटा