News Nation Logo
Banner

उत्तर कोरिया की जनता के सामने रो पड़े तानाशाह किम जोंग, इस वजह से मांगी माफी

उत्तर कोरिया (North Korea) के तानाशाह किम जोंग उन (kim jong un) का एक अलग ही रूप देखने को मिला. किम जोंग ने अपने देश की जनता से माफी मांगते वक्त रो पड़े.

News Nation Bureau | Edited By : Nitu Pandey | Updated on: 12 Oct 2020, 05:25:38 PM
kim jong un

जनता के सामने रो पड़े तानाशाह किम जोंग, इस वजह से मांगी माफी (Photo Credit: PTI)

नई दिल्ली :

उत्तर कोरिया (North Korea) के तानाशाह किम जोंग उन (kim jong un) का एक अलग ही रूप देखने को मिला. किम जोंग ने अपने देश की जनता से माफी मांगते वक्त रो पड़े. सनकी तानाशाह किम जोंग ने कहा कि कोरोना वायरस महामारी के वक्त वो जनता के साथ खड़े नहीं रह सके. 

किम जोंग अपनी पार्टी की 75वीं सालगिरह पर जनता को संबोधित कर रहे थे. इस दौरान वो भावुक हो उठे. उन्होंने कहा कि वो जनता के विश्वास पर खरा नहीं उतर सके. इसलिए वो माफी मांगते हैं. इस दौरान किम जोंग की आंखों में आंसू आ गए. वो अपना चश्मा उतर कर अपनी आंखें पोछी. 

इसे भी पढ़ें:फारूख अब्दुल्ला और राहुल गांधी एक ही सिक्के के दो पहलू हैं: BJP 

किम जोंग ने अपने पिता और दादाओं के काम को याद करते हुए कहरा कि मुझे इस देश को चलाने की जिम्मेदारी दी गई थी. लेकिन मैं उसपर खड़ा नहीं उतर पाया. मेरे प्रयास और ईमानदारी मेरे लोगों की समस्याओं का समाधान करने के लिए पर्यापत् नहीं है. 

और पढ़ें:मोदी सरकार का सरकारी कर्मचारियों को दिवाली गिफ्ट, LTC को करा सकेंगे कैश

इसके साथ ही उन्होंने दक्षिण कोरिया के साथ बेहतर संबंध बनाने की इच्छा जताई. उत्तर कोरिया की राजधानी  प्योंगयांग में  सैन्य परेड का आयोजन किया गया. इसके अलावा  परमाणु हथियारों से लैस 22 पहिए वाली गाड़ी पर सवार मिसाइल Hwasong-15 को दुनिया के सामने दिखाया गया. 

First Published : 12 Oct 2020, 05:25:38 PM

For all the Latest World News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो