News Nation Logo
Banner

फारूख अब्दुल्ला और राहुल गांधी एक ही सिक्के के दो पहलू हैं: BJP 

भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) और फारूख अब्दुल्ला (Farooq Abdullah) पर हमला बोला है. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी और फारूख में ज्यादा फर्क नहीं है.

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 12 Oct 2020, 04:18:49 PM
bjp

बीजेपी के प्रवक्ता संबित पात्रा (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्‍ली:

भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) और फारूख अब्दुल्ला (Farooq Abdullah) पर हमला बोला है. उन्होंने कहा कि नेशनल कॉन्फ्रेंस (NC) के अध्यक्ष फारूख अब्दुल्ला का बयान देशविरोधी है. राहुल गांधी और फारूख अब्दुल्ला में ज्यादा फर्क नहीं है. बीजेपी के राष्ट्रीय संबित पात्रा ने मीडिया से कहा कि एक तरह से फारूख अब्दुल्ला ने अपने इंटरव्यू में चीन की विस्तारवादी मानसिकता को न्यायोचित ठहराते हैं. वहीं, दूसरी और एक देशद्रोही कमेंट करते हैं कि भविष्य में हमें अगर मौका मिला तो हम चीन के साथ मिलकर अनुच्छेद 370 वापस लाएंगे. 

बीजेपी ने कहा कि 24 सितंबर को फारूख अब्दुल्ला ने कहा था कि अगर आप जम्मू कश्मीर में जाकर लोगों से पूछेंगे कि क्या वह भारतीय हैं, तो लोग कहेंगे कि नहीं हम भारतीय नहीं है. उसी स्टेटमेंट में ही उन्होंने ये भी कहा था कि अच्छा होगा अगर हम चीन के साथ मिल जाएं. देश की संप्रभुता पर प्रश्न उठाना, देश की स्वतंत्रता पर प्रश्नचिन्ह लगाना क्या एक सांसद को शोभा देता है? क्या ये देश विरोधी बातें नहीं हैं?

उन्होंने आगे कहा कि इन्हीं फारूख अब्दुल्ला ने भारत के लिए कहा था कि PoK क्या तुम्हारे बाप का है, जो तुम PoK ले लोगे, क्या पाकिस्तान ने चूड़ियां पहनी हैं. पाकिस्तान और चीन को लेकर जिस प्रकार की नरमी और भारत को लेकर जिस प्रकार की बेशर्मी इनके मन में है, ये बातें अपने आप में बहुत सारे प्रश्न खड़े करती हैं.

भाजपा ने आगे कहा कि केवल फारूक अब्दुल्ला ऐसा कहते हैं ऐसा नहीं है, अगर आप इतिहास में जाएंगे और राहुल गांधी के हाल फिलहाल के बयानों को सुनेंगे तो आप पाएंगे कि ये एक ही सिक्के के दो पहलू हैं. ये वही राहुल गांधी है जिन्होंने एक हफ्ते पहले कहा था कि प्रधानमंत्री कायर है, प्रधानमंत्री छुपा हुआ है, डरा हुआ है. 

उन्होंने कहा कि दूसरे देशों की तारीफ और अपने देश, प्रधानमंत्री और आर्मी के लिए इस प्रकार के वचन कहां तक सही है, ये आप सब समझते हैं. सर्जिकल स्ट्राइक और एयर स्ट्राइक पर सवाल उठाकर राहुल गांधी पाकिस्तान में हीरो बने थे. आज फारूक अब्दुल्ला चीन में हीरो बने हैं.

First Published : 12 Oct 2020, 04:18:49 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो