News Nation Logo
Banner

पाकिस्तान के विपक्षी नेता ने इमरान सरकार को दिखाया भारत का बढ़ता कद

वजीर-ए-आजम इमरान खान (Imran Khan) को पूर्व विदेश मंत्री ख्वाजा मोहम्मद आसिफ (Khawaja Muhammad Asif) ने न सिर्फ आईना दिखाया, बल्कि कई अन्य मसलों के लिए तमाम लानते-मलानतें भी भेजी.

News Nation Bureau | Edited By : Nihar Saxena | Updated on: 28 Jun 2020, 02:51:56 PM
Khawaja Muhammad Asif

पाकिस्तानी संसद में जमकर धोया इमरान खान को मोहम्मद आसिफ ने. (Photo Credit: न्यूज नेशन)

highlights

  • भारत के सुरक्षा परिषद में 8वीं बार चुने जाने पर पाकिस्तान को लगी मिर्ची.
  • भारत के बढ़ते कद को लेकर विपक्षी नेताओं ने जमकर धोया इमरान खान को.
  • कहा-पाकिस्तान के भाई मुल्क भी साथ रहे हैं छोड़, दे रहे भारत का साथ.

इस्‍लामाबाद:

कोरोना संक्रमण (Corona Epidemic) के खिलाफ जंग से लेकर चीन के साथ ताजा तनाव के बीच भारत का वैश्विक कद और ऊंचा ही होता जा रहा है. यहां तक कि संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद (UNSC) में उसे लगातार आठवीं बार अस्थायी सदस्य चुना गया. जाहिर है इस बात की मिर्ची पाकिस्तान (Pakistan) को भी लगी और उसने कश्मीर का रोना रोते हुए भारत के खिलाफ अपना दुष्प्रचार अभियान जारी रखा. यह अलग बात है कि वजीर-ए-आजम इमरान खान (Imran Khan) को पूर्व विदेश मंत्री ख्वाजा मोहम्मद आसिफ (Khawaja Muhammad Asif) ने न सिर्फ आईना दिखाया, बल्कि कई अन्य मसलों के लिए तमाम लानते-मलानतें भी भेजी. उन्होंने नियाजी खान से आंख खोलने के लिए कहते हुए कहा कि पाकिस्तान के साथी भी भारत के सापेक्ष उसका साथ छोड़ते जा रहे हैं.

यह भी पढ़ेंः LAC पर भारत ने तैनात किया एयर डिफेंस सिस्टम, चीनी विमानों ने की गुस्ताखी तो भुगतना होगा अंजाम

इमरान करें सच का सामना
वैश्विक स्‍तर पर भारत की कूटनीतिक ऊंचाइयों को छूने के मुकामों का अहसास इमरान खान और उनके कारिदों को छोड़ कर शेष विपक्षी नेताओं को हो रहा है. पाकिस्‍तान के पूर्व विदेश मंत्री ख्‍वाजा मोहम्‍मद आसिफ उनमें से एक हैं. पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (PML-N) के ख्‍वाजा आसिफ ने इमरान खान सरकार से 'हकीकत का सामना' करने को कहा है. आसिफ ने संसद के भीतर सुरक्षा परिषद में भारत के चुनाव पर जो कहा, उससे पता चलता है कि पाकिस्‍तान को इस बात से कितना दर्द हुआ है.

यह भी पढ़ेंः भारत विरोध पर उतारू नेपाल बन सकता है आतंकियों का पनाहगाह, सोमालिया में मारा गया नेपाली आतंकी कमांडर

उभरा दर्द पाकिस्तान नेताओं का
संसद में ख्‍वाजा आसिफ ने पाकिस्‍तान के हुक्‍मरानों को समझाने की कोशिश की. आसिफ ने कहा, 'सुरक्षा परिषद में अस्थायी सदस्य बनना कोई बड़ी बात नहीं है, लेकिन 192 में 184 वोट लेना बहुत बड़ी बात है, हमारे तमाम कथित भाई मुल्‍क जो हैं, उन्‍होंने एक लाइन से उनको (भारत) वोट दिया. लोग सामान्यतः 150-160 पर चुने होते हैं, वो (भारत) 184 पर इलेक्‍ट हुए हैं. हकीकत का सामना कीजिए.' इसके साथ ही पूर्व मंत्री ने इमरान सरकार को आइना दिखा दिया. उन्‍होंने साफ कहा, 'चाहे वो फॉरेन पॉलिसी हो या पब्लिक हेल्‍थ हो या इकनॉमी हो, हर चीज ढह रही है.'

यह भी पढ़ेंः पाकिस्‍तान के खिलाफ एक खराब सीरीज से बाहर हो गया था यह दिग्‍गज, अब बोले- कपिल देव ने कहा था...

इमरान को जमकर लताड़ा
उन्‍होंने कहा कि 'अब बहुत देर हो गई है. पानी सिर से गुजर चुका है.' आसिफ ने इमरान को ताकीद की कि वे जनता से झूठे वादे न करें. उन्‍होंने कहा कि 'जब तक इमरान खान कुर्सी पर बैठे हुए हैं, इस मुल्‍क में तबाही का साइकल रिवर्स नहीं होगा.' कुछ दिन पहले इमरान खान ने अल-कायदा के मुखिया ओसामा बिन लादेन को संसद के भीतर 'शहीद' कहा था. इस पर भी PML-N की तरफ से आसिफ ने कहा था, 'ओसामा बिन लादेन एक आतंकवादी था और हमारे प्रधानमंत्री उसे शहीद बता रहे हैं. हजारों लोगों की हत्या के पीछे उसका हाथ था.'

First Published : 28 Jun 2020, 02:51:56 PM

For all the Latest World News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×