logo-image

युगांडा की राजधानी में आग लगने से चार स्कूली बच्चों की मौत

युगांडा की राजधानी में आग लगने से चार स्कूली बच्चों की मौत

Updated on: 16 Jan 2022, 04:15 PM

कंपाला:

युगांडा की राजधानी कंपाला में आग लगने से चार स्कूल के बच्चों की मौत हो गई है। यह जानकारी पुलिस ने दी है।

कंपाला मेट्रोपॉलिटन क्षेत्र के पुलिस प्रवक्ता ल्यूक ओवेयसिगेयर ने शनिवार को सिन्हुआ को बताया कि आग शनिवार को लगभग 3 बजे किबेडी डे में न्यू क्रेस्ट जूनियर में एक महिला छात्रों के छात्रावास और कावेम्पे डिवीजन, एक कंपाला में बोडिर्ंग प्राइमरी स्कूल में लगी।

ओवेयेसिगेयर ने कहा, चार छात्राओं की मौत की पुष्टि हो गई है, जबकि तीन गंभीर रूप से घायल हैं और उन्हें किसोवेरा क्षेत्र में स्थित क्यादोंडो अस्पताल ले जाया गया है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, उन्होंने कहा कि स्कूल के मालिक आग लगने के बाद पुलिस को सतर्क करने में विफल रहे, जो कि घोर लापरवाही है।

कई माता-पिता अपने बच्चों को लेने के लिए घटनास्थल पर पहुंचे, हालांकि पुलिस और स्कूल अधिकारियों ने उन्हें उस जगह तक पहुंचने से रोक दिया।

स्कूल के एक अभिभावक, मंसुल सेंतोंगो ने कहा कि उन्होंने अपनी बेटी हुस्ना नाकावुकी को खो दिया, जो कक्षा तीन की छात्रा थी।

सेंतोंगो ने सिन्हुआ को बताया, मैं स्कूल खुलने के बाद सोमवार को अपनी बेटी को लाया। मुझे सुबह स्कूल के निदेशकों का फोन आया, जिसमें कहा गया था कि मेरी बेटी की आग लगने से मौत हो गई है। मैं यहां स्कूल के गेट पर फंस गया हूं क्योंकि मुझे वहां तक पहुंचने की अनुमति नहीं है ।

युगांडा में स्कूल कोरोना महामारी के कारण करीब दो साल आंशिक या पूर्ण रूप से बंद रहने के बाद 10 जनवरी को फिर से खुल गए।

युगांडा के स्कूलों में स्कूल में आग लगना आम है, हालांकि उनमें से ज्यादातर घातक नहीं हैं।

आखिरी बार आग 2018 में लगी थी जब मध्य युगांडा के एक हाई स्कूल में आग लगने से कम से कम नौ छात्रों की मौत हो गई थी। 2018 की घटना से पहले, 2008 में एक और स्कूल में आग लग गई थी, जिसमें मध्य क्षेत्र के वाकिसो जिले के बुडो जूनियर स्कूल में 19 छात्रों की मौत हो गई थी।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.