logo-image

भारतीय उच्‍चायोग के दो अधिकारियों को इस्लामाबाद पुलिस ने किया गिरफ्तार: पाक मीडिया

इस्लामाबाद में तैनात दो भारतीय राजनयिकों के अपहरण की खबर के बाद अब पाकिस्तानी मीडिया ने दावा किया है कि इनको इस्लामाबाद पुलिस ने हिट एंड रन मामले में गिरफ्तार किया है.

Updated on: 15 Jun 2020, 06:28 PM

नई दिल्ली:

पाकिस्तान (Pakistan) अपनी ओछी हरकत से बाज नहीं आ रहा है. वो भारत के खिलाफ लगातार साजिश रच रहा है. पाकिस्तान अपनी नापाक साजिश में कामयाब नहीं हो पाने की वजह से बौखलाया हुआ है. वो अब इस्लामाबाद में तैनात भारतीय राजनयिकों को परेशान कर रहा है. इस्लामाबाद में तैनात दो भारतीय राजनयिकों के अपहरण की खबर के बाद अब पाकिस्तानी मीडिया ने दावा किया है कि इनको इस्लामाबाद पुलिस ने हिट एंड रन मामले में गिरफ्तार किया है.

पाकिस्तानी मीडिया के अनुसार दोनों अधिकारियों को हिट एंड रन मामले में गिरफ्तार किया गया है. पुलिस का आरोप है कि दोनों ने एक राहगीर पर गाड़ी चढ़ा दी और वहां से भाग गए.

इसे भी पढ़ें:एमपी के राज्यपाल लालजी टंडन वेंटिलेटर पर, हालात बेहद नाजुक

जियो टीवी की मानें तो दूतावास के पास की सड़क पर भारतीय राजनयिकों की बीएमडब्लू कार से एक पाकिस्तानी नागरिक का एक्सीडेंट हुआ था लेकिन उन्होंने वहां से भागने की कोशिश की. जिसके बाद पुलिस ने नियम कानूनों को ताक पर रखते हुए भारतीय राजनयिकों को कथित तौर पर गिरफ्तार कर लिया.

डिप्लोमेटिक कानूनों के अनुसार कोई भी देश किसी दूसरे देश के राजनयिक को गिरफ्तार नहीं कर सकती है. उसके साथ बुरा व्यवहार भी नहीं किया जा सकता है. 

और पढ़ें: पाकिस्तान नहीं आ रहा बाज, राजौरी में LoC पर फिर की गोलीबारी, मिला मुंहतोड़ जवाब

इस गिरफ्तारी पर भारत में विदेश मंत्रालय ने पाकिस्तान के सीडीए को समन किया है. पाकिस्तानी मीडिया की रिपोर्ट का संज्ञान लेते हुए विदेश मंत्रालय ने पाकिस्तान के समक्ष कड़ा ऐतराज जताया है.विदेश मंत्रालय ने कहा है कि भारतीय अधिकारियों को किसी प्रकार की प्रताड़ना नहीं दी जानी चाहिए.